राजस्थान

rajasthan

कोटा: जेके लोन की नर्स और न्यूज एजेंसी संचालक मिले कोरोना संक्रमित, आंकड़ा पहुंचा 259

By

Published : May 11, 2020, 10:01 PM IST

कोटा में बीते 48 घंटे में 26 कोरोना वायरस से संक्रमित मरीज सामने आए हैं. इनमें 9 मरीज सोमवार को पॉजिटिव पाए गए हैं. इसके बाद कोटा का कुल आंकड़ा 259 पहुंच गया है. वहीं जेके लोन अस्पताल में ड्यूटी कर रही, 33 वर्षीय नर्स भी संक्रमित हो गई है. यह नर्सिंग स्टाफ जिस वार्ड में प्रसूताए पॉजिटिव पाई गई थी. वहां पर ही ड्यूटी दे रही थी.

corona positive in kota,कोटा में मिला कोरोना पॉजिटिव
कोटा में मिले कोरोना पॉजिटिव

कोटा. शहर में कोरोना वायरस का संक्रमण लगातार बढ़ता ही जा रहा हैं. ऐसे में सोमवार को 9 पॉजिटिव मरीज सामने आए हैं. जिसके बाद कोटा जिले का आंकड़ा 259 पहुंच गया है.

जेके लोन अस्पताल में ड्यूटी कर रही, एक 33 वर्षीय नर्स भी संक्रमित हो गई है. यह नर्सिंग स्टाफ जिस वार्ड में प्रसूताए पॉजिटिव पाई गई थी, वहां पर ड्यूटी दे रही थी. जेपी कॉलोनी से रविवार को मां-बेटी पॉजिटिव आई थी. अब उनके परिवार के मुखिया भी पॉजिटिव आ गए हैं. जो ऑटो चला कर घर चलाते थे.

चिकित्सा विभाग कर रहा स्क्रीनिंग

पढ़ेंःमहिलाओं से उठक-बैठक लगवाने का वीडियो वायरल, डीजीपी ने दिया स्पष्टीकरण

इसके अलावा जेपी कॉलोनी निवासी 16 वर्षीय किशोर और 35 वर्षीय पुरुष कोरोना संक्रमण की चपेट में आए हैं. इनमें से एक व्यक्ति न्यूज एजेंसी का संचालन करता है, जो कि कालातालाब और चंद्रसेल में अखबार वितरण करवाते हैं. वहीं इसी एरिया से 22 और 48 वर्षीय महिलाएं भी कोरोना की चपेट में आ गई हैं.

सात मरीज आए, नया हॉटस्पॉट की तैयारी

अब रंगपुर रोड स्थित जेपी कॉलोनी से भी 5 नए मरीज सोमवार को सामने आ गए हैं. जबकि 2 मरीज रविवार को सामने आए थे, ऐसे में कुल 7 मरीज अब इस इलाके से सामने आ गए हैं. ऐसे में रंगपुर रोड की जेपी कॉलोनी नया हॉट स्पॉट बनने की तैयारी में जुटा हैं.

पढ़ेंःखबर का असर : गहलोत सरकार ने वापस लिया शिक्षकों के मुख्यालय पर उपस्थिति होने का आदेश

हालांकि इस पूरे कॉलोनी में इन्फेक्शन कैसे फैला है, इस संबंध में अभी कोई जानकारी चिकित्सा और स्वास्थ्य विभाग के पास नहीं हैं. स्थानीय लोगों का कहना है कि तीन-चार नए सब्जी वाले इलाके में सब्जी लेकर आ रहे थे. उनसे सब्जी खरीदी है. साथ ही दूध भी लगातार वह बाहर से आने वाले लोगों से ले रहे थे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details