राजस्थान

rajasthan

JEE MAIN 2022: 3 दिन बाद जेईई मेन परीक्षा, स्टूडेंट्स को ना एग्जाम सिटी का पता न तारीख का...

By

Published : Jul 18, 2022, 10:09 PM IST

जेईई मेन परीक्षा 2022 में 3 दिन बचे हैं, लेकिन नेशनल टेस्टिंग एजेंसी ने ना तो एडमिट कार्ड जारी किए हैं, ना ही एडवांस एग्जामिनेशन सिटी इनफार्मेशन स्लिप विद्यार्थियों के लिए जारी की (No update to JEE Main aspirants) हैं. जिसके चलते विद्यार्थी परेशान हो रहे हैं. करीब 8 लाख से ज्यादा विद्यार्थियों ने जुलाई सेशन के लिए रजिस्ट्रेशन कराया है, लेकिन उन्हें ना तो अपने एग्जामिनेशन सिटी की जानकारी है, ना ही एग्जाम डेट और शिफ्ट के बारे में कोई सूचना मिली है.

JEE MAIN 2022: Aspirants still waiting for admit card and exam city information
3 दिन बाद जेईई मेन परीक्षा, स्टूडेंट्स को ना एग्जाम सिटी का पता न तारीख का

कोटा.देश की सबसे बड़ी इंजीनियरिंग प्रवेश परीक्षा जेईई मेन 2022 के जुलाई सेशन की परीक्षाएं 21 से 30 जुलाई के बीच प्रस्तावित है, लेकिन नेशनल टेस्टिंग एजेंसी की ढिलाई के चलते स्टूडेंट्स को उनके एग्जाम शहर के बारे में भी जानकारी नहीं मिल पाई (JEE Main exam city information) है.

इसके चलते स्टूडेंट्स अपना टिकट भी नहीं बना पा रहे हैं. साथ ही ट्रैवल प्लान उन शहरों में जाने का नहीं बना पा रहे हैं. जून सेशन में यह जानकारी 7 दिन पहले नेशनल टेस्टिंग एजेंसी ने जारी कर दी थी, लेकिन इस बार ऐसा नहीं किया गया है. जून सेशन में नेशनल टेस्टिंग एजेंसी ने विद्यार्थियों को उनके परीक्षा शहर, दिनांक और शिफ्ट की जानकारी एग्जामिनेशन सिटी इनफॉरमेशन स्लिप के जरिए 7 दिन पहले जारी कर दी गई थी और परीक्षा के 2 दिन पहले ही एडमिट कार्ड जारी किए (Admit cards for JEE Main 2022) थे. लेकिन अब परीक्षा को 3 दिन ही बचे हुए हैं. आज 18 जुलाई हो गई है, लेकिन विद्यार्थियों को न तो एग्जाम सिटी के बारे में पता है, नहीं दिनांक और शिफ्ट के बारे में कोई जानकारी है.

पढ़ें:JEE MAIN 2022: जून सेशन एनालिसिस...छात्राओं को रास नहीं आ रही इंजीनियरिंग! दो लाख में 1 ला पाईं 100 परसेंटाइल

एक्सपर्ट्स अमित आहूजा के अनुसार जेईई मेन में करीब 8 लाख से ज्यादा बच्चों ने रजिस्ट्रेशन कराया है. इसके लिए इन बच्चों को कौनसा सेंटर मिलने वाला है, यह तय नहीं है. जून सेशन में कई स्टूडेंट्स को भरी हुई च्वाइस के अलावा भी शहर दिए गए थे, ऐसे में बच्चों को उन शहरों में जाने में भी परेशानी हुई थी. जुलाई सेशन में भी परेशानी विद्यार्थियों को हो सकती है. इसके चलते लाखों विद्यार्थी कशमकश में है. बच्चों को परीक्षा दिलाने के लिए उनके पेरेंट्स भी साथ जाते हैं. ऐसे में पेरेंट्स भी इसके लिए परेशान हो रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details