राजस्थान

rajasthan

By

Published : Mar 6, 2020, 11:47 PM IST

ETV Bharat / city

कोरोना वायरस के 4 संदिग्ध मरीजों की जांच रिपोर्ट आई नेगेटिव

कोटा में कोरोना वायरस के 4 संदिग्ध मरीजों की जांच रिपोर्ट नेगेटिव आई है, जिसके बाद प्रशासन ने राहत की सांस ली है. हालांकि, अभी इन मरीजों को एमबीएस अस्पताल के आइसोलेशन में ही भर्ती रखा गया है और उनकी मॉनिटरिंग की जा रही है.

कोटा न्यूज, kota news
चारों संदिग्ध की रिपोर्ट नेगेटिव

कोटा. जिले में गुरुवार को 4 कोरोना वायरस के संदिग्ध मरीज सामने आए थे. ऐसे में चारों को एमबीएस अस्पताल में बनाए गए आइसोलेशन वार्ड में एडमिट कराया गया था, जहां से उनके नमूने लेकर जयपुर जांच के लिए भेजे गए थे.

चारों संदिग्ध की रिपोर्ट नेगेटिव

जहां चारों की रिपोर्ट नॉर्मल आने के बाद जिला प्रशासन, मेडिकल कॉलेज प्रबंधन और चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने राहत की सांस ली है. हालांकि, अभी इन मरीजों को एमबीएस अस्पताल के आइसोलेशन में ही भर्ती रखा गया है और उनकी मॉनिटरिंग की जा रही है.

मेडिकल कॉलेज प्रबंधन चिकित्सा विभाग के अधिकारियों के साथ मरीजों को अस्पताल में आइसोलेशन में रखने या डिस्चार्ज करने के निर्णय पर समन्वय कर रहा है. एमबीएस में भर्ती संदिग्ध मरीजों में एक श्रीलंका का नागरिक भी शामिल है, जो कि गुरुवार को कोटा के निजी होटल में रुका हुआ था.

पढ़ें-अजमेर: सोने की नकली चेन देकर महिला से 5 लाख की ठगी, जांच में जुटी पुलिस

इसके बाद प्रशासन ने उसे एमबीएस अस्पताल में एडमिट करवाया था. इसके अलावा एक कोटा का दंपत्ति भी शामिल है, जो कि हाल ही में थाईलैंड की यात्रा से वापस लौटे थे. वहीं रामगंजमंडी निवासी एक और 32 वर्षीय युवक है, जो कि 15 दिन पहले मलेशिया की यात्रा करके वापस भारत आया है.

पढ़ें-टोंकः 28 फिट लंबी हनुमान जी की प्रतिमा देखने उमड़ी श्रद्वालुओं की भीड़

इसके पहले भी कोरोना वायरस का एक संदिग्ध मरीज सामने आया था, जो कि 1 फरवरी को ही चाइना से कोटा आया था. उसको भी संदिग्ध मानते हुए एमबीएस अस्पताल के आइसोलेशन में भर्ती किया था. साथ ही उसका सैंपल जांच के लिए जयपुर भेजा था, जो कि नेगेटिव आया था. इसके बाद उसे एमबीएस से डिस्चार्ज कर घर पर ही आइसोलेशन में रहने की सलाह दी गई थी. कल उसका भी नमूना लेकर जांच के लिए जयपुर भेजा था. उसका नमूने की रिपोर्ट भी नेगेटिव ही आई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details