राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

कोटा: 3 लाख से अधिक का अवैध पान मसाला जब्त, 4 लोग गिरफ्तार

कोटा के कुन्हाड़ी थाना पुलिस ने कार्रवाई करते हुए तीन लाख से अधिक का अवैध गुटखा सहित 4 लोगों को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार किए गए लोगों से पुलिस पूछताछ कर रही है.

By

Published : May 12, 2020, 12:11 PM IST

kota news  illegal gutka news  in kota police action  kunhadi police thana
अवैध पान मसाला ले जाते हुए चार गिरफ्तार

कोटा.कुन्हाड़ी थाना पुलिस ने धूम्रपान सामग्री के अवैध परिवहन पर कार्रवाई करते हुए सोमवार को अवैध रूप से तंबाकू उत्पादन, पान मसाला, जर्दा और गुटका के 34 कार्टून से भरे वाहन के साथ चार लोगों को गिरफ्तार किया. पकड़े गए तंबाकू पदार्थ की कीमत 3 लाख 50 हजार रुपए बताई जा रही है.

अवैध पान मसाले से भरा हुआ वाहन जब्त

वैश्विक महामारी के दौरान कानून व्यवस्था पर अवैध कारों की रोकथाम के लिए लगाई गई नाकाबंदी में सोमवार को कुन्हाड़ी थाना इलाके के लैंड मार्क चौकी पर एक लोडिंग टेंपो को चेक किया गया. उसमें गुटका, पान, जर्दा और तंबाकू के 34 कार्टून मिले. इस पर कार्रवाई करते हुए पुलिस ने चार लोगों को गिरफ्तार कर लिया है. वहीं, लोडिंग टेंपो को जब्त कर लिया.

कुन्हाड़ी थाना के सीआई गंगा सहाय शर्मा ने बताया कि, नाकाबंदी के दौरान लैंड मार्क सिटी के सामने एक टेंपो खड़ा नजर आया, जिसमें दो ऊपर चढ़कर उसमें कार्टून लोड कर रहे थे. साथ ही दो व्यक्ति नीचे खड़े थे, जिसके बारे में जांच की गई को कार्टूनों में तंबाकू उत्पादन सामग्री पान मसाला, जर्दा के पाउच भरे हुए मिले. 34 में से 17 कार्टूनों में पान मसाला और 17 कार्टूनों में जर्दा भरा हुआ था. पुलिस पवन जैन, राकेश जैन, शिवचरण और रामअवतार को गिरफ्तार कर थाने ले गई.

पढ़ेंःजेके लोन में प्रसूताओं को कोरोना: नए अस्पताल के COVID-19 हॉस्पिटल में दो मॉड्यूलर ओटी बनेंगे लेबर रूम

लैंड मार्क सिटी के सामने जहां पर लोडिंग टेंपो खड़ा नजर आया, जिसमें दो व्यक्ति ऊपर चढ़े हुए थे. जो कि कार्टूनों को जमा रहे थे. वहीं दो व्यक्ति नीचे खड़े थे. इस पर लोडिंग वाहन में रखे कार्टूनों को नीचे उतारकर खोला तो देखा कार्टूनों में तंबाकू उत्पादन सामग्री पान मसाला और जर्दा के पाउच भरे हुए मिले. उन्होंने बताया कि इन चारों अभियुक्तों को गिरफ्तार कर अवैध पान मसाला और जर्दा के कुल 34 कार्टून और लोडिंग टेंपो को जब्त कर अभियुक्तों के खिलाफ मामला दर्जकर पूछताछ की जा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details