राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

करोड़ों की संपत्ति का मालिक निकला SME पन्नालाल मीणा, ACB करेगी आय से अधिक संपत्ति का केस दर्ज

कोटा में 1 लाख रुपए की घूस लेते गिरफ्तार हुए SME पन्नालाल मीणा के घर अकूत संपत्ति मिली है. जिसमें 17 लाख नगदी सहित जेवर और कई भूखंड शामिल हैं.

By

Published : Dec 26, 2019, 9:03 AM IST

kota ACB's action, kota news, एसएमई पन्ना लाल मीणा, कोटा न्यूज
SME पन्नालाल मीणा के घर अकूत संपत्ति मिली

कोटा. ACB की कार्रवाई में खनन विभाग के सुप्रिटेंडेंट माइनिंग इंजीनियर पन्नालाल मीणा के घर में अकूत संपत्ति मिली है. जिसके बाद ACB मीणा के खिलाफ आय से अधिक संपत्ति का एक अलग केस दर्ज कर जांच करेगी.

SME पन्नालाल मीणा के घर अकूत संपत्ति मिली

1 लाख रुपए की घूस लेते गिरफ्तार हुए खनन विभाग के सुप्रिटेंडेंट माइनिंग इंजीनियर पन्नालाल मीणा के घर पर ACB ने तलाशी ली. जिसमें करीब 17 लाख नगदी, जेवरात और कई भूखंडों के साथ ही कई फर्मों के दस्तावेज मिले हैं. यह संपत्ति उनके पिता, पत्नी, भाई, बेटे, साले और दूसरे रिश्तेदार के नाम पर है. जिसकी कीमत करोड़ों रुपए में पहुंच गई है. ACB जल्द ही मीणा के खिलाफ आय से अधिक संपत्ति का एक अलग केस प्रकरण पंजीबद्ध कर जांच करेगी.

यह भी पढ़ें. कोटा : जरूरतमंदों का सहारा बनेगी शिवपुरा की यह 'भलाई की दीवार'

SME मीणा जिस मकान में रहते हैं, करीब 5 हजार स्क्वायर फीट का यह मकान करोड़ों का है. उसमें दुकानें भी बनी हुई है. साथ ही इस मकान के पास का एक खाली प्लॅाट भी है, जो 3500 स्क्वायर फीट का है. इसके साथ ही विवेकानंद नगर कोटा में दो प्लॉट हैं, जिनकी कुल साइज 42 सौ स्क्वायर फीट है, जो आरोपी घूसखोर एसएमई पीएल मीणा, पिता भंवरलाल मीणा और भाई प्रभुलाल मीणा के नाम से है. घूसखोर एसएमई मीणा के बड़े भाई प्रभु लाल मीणा के नाम से मोती मार्बल घर के पास में ही संचालित हो रही है.

यह भी पढ़ें. कोटा में 27 से आयोजित होगा कॉपरेटिव स्पेक्ट्रम, खेल प्रतियोगिताओं के साथ होगा कॉन्क्लेव

वहीं पत्नी सुगना मीणा, भाभी गंगा मीणा और भाई प्रभु लाल मीणा के नाम से कृष्णा डेरी फार्म संचालित की जा रही है. इसके साथ ही पुत्र विपुल, भाभी गंगा मीणा और पत्नी सुगना मीणा के नाम से कृष्णा स्वीट्स एंड नमकीन की दुकान भी है. रावतभाटा में साले रामस्वरूप मीणा के नाम से भारत गैस एजेंसी है. इन सब के कागजात मीणा के घर से ही बरामद हुए हैं. रावतभाटा के जावरा में पत्नी सुगना मीणा के नाम 4 बीघा जमीन और बिजोलिया में खुद रिश्वतखोर एसएमई मीणा के नाम 17 बीघा जमीन मिली है. एसीबी को बिजोलिया में मोती इंपैक्स नाम की खड़ीपुर स्थित पत्थर की फैक्ट्री, सेंड स्टोन और क्रेशर मिला है.

एसीबी को अंदेशा है, कि मीणा के पास बिजोलिया समेत अन्य क्षेत्रों में कई माइंस में पार्टनरशिप हो सकती है. इन पार्टनरशिप फर्म का काम भी मीणा के नजदीकी रिश्तेदार संभालते हैं. एसीबी जांच में जुट गई है कि माइंस में कितनी और किस तरह की हिस्सेदारी ली जाती थी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details