राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

कोटाः छात्रसंघ शपथ ग्रहण समारोह को लेकर बवाल, जेडीबी कॉलेज की छात्रसंघ अध्यक्ष ने पदाधिकारियों के साथ शुरू की भूख हड़ताल

कोटा में जेडीबी आर्ट्स गर्ल्स कॉलेज में शपथ ग्रहण समारोह की मांग को लेकर की छात्राओं ने कॉलेज के बाहर भूख हड़ताल शुरू कर दी है. भूख हड़ताल पर कॉलेज के गेट के बाहर छात्रसंघ अध्यक्ष प्रेरणा जायसवाल, उपाध्यक्ष आकांक्षा सेन, सचिव गुंजन पारेता और एबीवीपी की प्रांत सहमंत्री गुंजन झाला बैठीं.

By

Published : Dec 3, 2019, 8:51 PM IST

कोटा भूख हड़ताल खबर, kota hunger strike news
छात्रसंघ शपथ ग्रहण समारोह को लेकर भूख हड़ताल

कोटा. जिले के कॉलेजों में छात्रसंघ शपथ ग्रहण समारोह का बवाल खत्म होने का नाम नहीं ले रहा है. मंगलवार को जेडीबी आर्ट्स गर्ल्स कॉलेज की छात्राएं शपथ ग्रहण समारोह करवाने की मांग को लेकर कॉलेज के बाहर ही भूख हड़ताल पर बैठ गई.

छात्रसंघ शपथ ग्रहण समारोह को लेकर भूख हड़ताल

वहीं कॉलेज के गेट के बाहर हड़ताल पर छात्रसंघ अध्यक्ष प्रेरणा जायसवाल, उपाध्यक्ष आकांक्षा सेन, सचिव गुंजन पारेता और एबीवीपी की प्रांत सहमंत्री गुंजन झाला बैठीं. इन छात्राओं ने कॉलेज प्रबंधन पर गंभीर आरोप लगाते हुए कहा है कि सरकार के दबाव में उनके मन मुताबिक अतिथियों को शपथ ग्रहण समारोह में कॉलेज नहीं बुलाया जा रहा है. जिसके कारण छात्रसंघ शपथ ग्रहण समारोह भी नहीं होने दिया जा रहा है. यह उनके छात्र संघ अधिकार का हनन है.

उन्होंने यह भी कहा कि चाहे उनकी भूख हड़ताल 4 दिन चले या 5 दिन, वे 24 घंटे कॉलेज गेट के बाहर धरने पर बैठी रहेंगी और कॉलेज प्रबंधन की हठधर्मिता नहीं चलने देंगी. वहीं जेडीबी आर्ट्स कॉलेज की छात्रसंघ अध्यक्ष प्रेरणा जायसवाल ने आरोप लगाया है कि कॉलेज में एबीवीपी के बैनर तले उन्होंने छात्रसंघ चुनाव लड़ा और निर्वाचित भी हुए. लेकिन अब कांग्रेस की प्रदेश सरकार के दबाव में आकर कॉलेज प्रशासन उनका छात्रसंघ कार्यकारिणी शपथ ग्रहण समारोह आयोजित नहीं होने दे रहा है.

पढ़ें:कोटा में यूआईटी और पुलिस ने शैक्षणिक भूखंड से हटवाया अतिक्रमण, 10 से अधिक मकान ध्वस्त

उन्होंने बताया कि समारोह में वे अपनी पसंद के अतिथियों को बुलाना चाहते हैं, लेकिन कॉलेज प्रशासन सरकार के ट्रांसफर की कार्रवाई के डर के कारण शपथ ग्रहण समारोह आयोजित नहीं करवा रहा है. छात्राओं ने बताया कि वे कई दिनों से कॉलेज प्रशासन से आग्रह कर रही हैं. बीते दो माह से वे लोग थाली बजाओ से लेकर कई तरह के प्रदर्शन बीते कर रहे हैं, लेकिन कॉलेज प्रबंधन उनकी एक मानने को तैयार नहीं है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details