राजस्थान

rajasthan

राहुल गांधी की टी-शर्ट पर सवाल उठाने वाले PM Modi के 10 लाख के सूट को भूल गएः परसादी लाल मीणा

By

Published : Sep 10, 2022, 6:17 PM IST

बीजेपी के राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा के दौरान पहनी गई टी-शर्ट पर महंगी होने को लेकर बनाए गए माहौल पर मंत्री परसादी लाल मीणा ने पलटवार किया (Health Minister hits back at BJP) है. मीणा का कहना है कि टी-शर्ट पर सवाल उठाने वाले पीएम मोदी के 10 लाख रूपए के सूट को भूल गए हैं.

Health Minister hits back at BJP over Rahul Gandhi T Shirt, says no one forgotten PM Modi expensive suit
राहुल गांधी की टी-शर्ट पर सवाल उठाने वाले पीएम मोदी के 10 लाख के सूट को भूल गएः परसादी लाल मीणा

कोटा. प्रदेश के चिकित्सा और कोटा के प्रभारी मंत्री परसादी लाल मीणा कोटा दौरे पर हैं. यहां पर शनिवार को उन्होंने इंदिरा गांधी शहरी रोजगार गारंटी योजना लांच की है. जिसके तहत कोटा में 50 करोड़ों रुपए का बजट स्वीकृत हुआ है. इस दौरान उन्होंने सर्किट हाउस में मीडिया से बातचीत में भारत जोड़ो यात्रा के दौरान राहुल गांधी की टी-शर्ट के हजारों रुपए की होने की बात कहा कि प्रधानमंत्री मोदी के 10 लाख रुपए के सूट को कोई भूला नहीं है. वह सूट कहां (Health Minister targets PM Modi) गया.

साथ ही उन्होंने कहा कि राहुल गांधी की टी-शर्ट का भुगतान किसने किया, क्या कीमत थी. यह कोई कैसे बता सकता है. यह सब बीजेपी का प्रोपेगेंडा है. इस तरह की टिप्पणी किसी को नहीं करनी चाहिए, यह ओछी हरकत है. इसके साथ ही अमित शाह के राजस्थान दौर पर उन्होंने कहा कि वे भारत के गृहमंत्री हैं. वे कहीं भी आ जा सकते हैं. उन्हें कोई रोकने वाला नहीं है. मीणा ने कहा कि कोटा जिले में 15000 जॉब कार्ड बने हैं. इनमें से 7082 लोगों को रोजगार दे दिया है और बाकी को भी जल्दी दे दिया जाएगा. करीब 100 दिन का रोजगार इन्हें दिया जाएगा. करीब 1 परिवार को 26 हजार रुपए के आसपास पैसा मिलेगा. इससे परिवार की आमदनी बढ़ेगी. वहीं महिलाओं को भी काम धंधे के लिए दर-दर नहीं भटकना पड़ेगा. कुछ ग्राम पंचायत नगर पालिका में तब्दील हो गई थी.

पढ़ें:भाजपा का तंज, '41 हजार रु. की टी-शर्ट पहनकर भारत देखने निकले राहुल'

ऐसे में वहां के लोगों की पीड़ा थी कि उन्हें मनरेगा में काम नहीं मिल रहा है. अब यह शिकायत भी दूर हो जाएगी. जिस तरह से मनरेगा को भारत सरकार ने पहले कानून बना दिया था. यह लगातार चलता रहेगा. उसी तरह से शहरी रोजगार गारंटी कार्यक्रम को स्टेट का कानून माना जाएगा. यह योजना हमारी सरकार चली जाने के बाद के भी बंद नहीं होगी. दूसरी सरकार आ जाएगी, तब भी उनकी हिम्मत नहीं होगी कि योजना को बंद कर दिया जाए.

पढ़ें:राहुल विदेशी जर्सी और टी शर्ट पहनकर भारत जोड़ने निकले हैं- अमित शाह

नहीं है दवाइयों की कमी, लंपी पर भी कर रहे कामः उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री निशुल्क दवा योजना में दवाई की कमी नहीं है. अगर कोई दवा खत्म हो जाती है, तो प्रभारी अधिकारियों को बजट जारी किया हुआ है. ताकि वह तुरंत मरीज को दवा उपलब्ध करा सकें. इसके पैसे भी हमने एडवांस सभी को जारी किए हुए हैं. यह प्रभारी अधिकारी कि जिम्मेदारी है कि दवा उपलब्ध कराए. साथ ही उन्होंने कहा कि लंपी वायरस के मामले की भी लगातार मॉनिटरिंग की जा रही है. कोटा में पहले मामले नहीं थे, हमने समीक्षा बैठक की थी. अब कुछ केस रिपोर्ट हुए हैं. उसके लिए उचित प्रबंध के निर्देश दे दिए हैं.

पढ़ें:PM के रेवड़ी वाले बयान पर गहलोत का पलटवार, कहा- रोजगार और मुफ्त इलाज देना सरकार की जिम्मेदारी

अब जांच एजेंसियां मोदी इन्वेस्टिगेशन ब्यूरो हो गईः मीणा ने कहा कि राहुल गांधी भारत जोड़ो यात्रा पर पैदल कन्याकुमारी से कश्मीर तक जा रहे हैं. सरकार की फेल योजनाएं, डेमोक्रेसी को खत्म करने के प्रयास, सीबीआई व ईडी के दुरुपयोग सहित कई मुद्दों को आम जनता तक पहुंचा रहे हैं. बिहार में नीतीश कुमार हों या महाराष्ट्र में संजय रावत, राजस्थान में मंत्री खाचरियावास, मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के भाई और मंत्री राजेंद्र यादव के ठिकानों पर भी जांच एजेंसियों को भेज दिया जाता है.

पहले पीएम मोदी आरोप लगाते थे कि सीबीआई कांग्रेस इन्वेस्टिगेशन ब्यूरो है. अब जितनी भी जांच एजेंसियां हैं वह मोदी इन्वेस्टिगेशन ब्यूरो हो गई हैं. विपक्षी दलों और कांग्रेस के लोगों को प्रताड़ित किया जा रहा है. उन्होंने सवाल उठाया है कि क्या भारतीय जनता पार्टी में सब दूध के धुले हुए लोग हैं. उनके यहां पर छापे क्यों नहीं डाल रहे हैं. जिस दिन बिहार में बहुमत परीक्षण था. उसी दिन छापे डाल दिए गए. राजस्थान में भी जिस दिन हमारे विधायक होटल में जाने वाले थे, उसी होटल में छापे मारे गए. यह डेमोक्रेसी को खत्म करने जैसा है. इसे रोकने के लिए राहुल गांधी यात्रा निकाल रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details