राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

मौत की live तस्वीर: कोटा के सरस डेयरी प्लांट में सिलेंडर फटा...सिक्योरिटी गार्ड की हुई मौत

कोटा के आरकेपुरम थाना इलाके में स्थित सरस डेयरी के प्लांट में शुक्रवार को एक हादसा हो गया. इंडस्ट्रियल गैस से भरा हुआ एक सिलेंडर फटने से वहां मौजूद सिक्योरिटी गार्ड की मौके पर ही मौत हो गई.

By

Published : Jul 9, 2021, 7:23 PM IST

Updated : Jul 9, 2021, 7:33 PM IST

मौत की live तस्वीर
मौत की live तस्वीर

कोटा. सरस डेयरी प्लांट में इंडस्ट्रियल गैस से भरा सिलेंडर फटने से वहां तैनात एक सिक्योरिटी गार्ड की मौत हो गई. घटना सीसीटीवी में कैद हो गई. जिसमें साफ नजर आ रहा है कि कैसे अचानक सिलेंडर फटा और विस्फोट के साथ गैस बाहर निकलती है. इस विस्फोट की चपेट में आए सिक्योरिटी गार्ड भूपेंद्र सिंह की मौत हो गई.

भूपेंद्र सिंह के सिर पर सिलेंडर का टुकड़ा आकर टकराया था. जिसके चलते उनकी मौत हुई. भूपेंद्र के आस-पास उनके अन्य कार्मिक साथी भी थे. जो इस घटना से सहम गए. विस्फोट के बाद भूपेंद्र जमीन पर गिर पड़े. उनका पूरा चेहरा लहूलुहान था.

इंडस्ट्रियल गैस से भरा सिलेंडर फटा, गार्ड की मौत

आरके पुरम थाना इलाके के एएसआई सुरेश गुर्जर का कहना है कि मृतक भूपेंद्र सिंह के बारे में सूचना मिली थी. पुलिस अस्पताल पहुंची जहां भूपेंद्र को मृत घोषित कर दिया गया. उनके शव को एमबीएस अस्पताल की मोर्चरी में रखवाया गया है. जहां पर पोस्टमार्टम की प्रक्रिया होगी.

पढ़ें- BJYM पर लाठीचार्ज : गजेंद्र सिंह शेखावत का बयान...कहा- तुम्हारी लाठियों से न्याय की मांग नहीं रुकेगी

सिलेंडर में विस्फोट कैसे हुआ, यह भी जांच का विषय है. बताया जा रहा है कि यह इंडस्ट्रियल गैस का सिलेंडर रेफ्रिजरेटर के कंप्रेसर में गैस भरने के काम आता था. जो कि गार्ड रूम के पास ही रखा हुआ था. हालांकि विस्फोट के दौरान गार्ड भूपेंद्र सिंह के अलावा 2 से 3 लोग भी वहां पर मौजूद थे. लेकिन बाकी लोगों को चोट नहीं लगी.

सिक्योरिटी गार्ड केबिन के बाहर रखी हुई टेबल कुर्सियां और अन्य सामान भी इस विस्फोट के चलते टूट-फूट गया.

Last Updated : Jul 9, 2021, 7:33 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details