राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

मल्टीमेटल फैक्ट्री में लगी आग, दमकल की 5 गाड़ियों ने पाया काबू

कोटा शहर की मल्टी मेटल फैक्ट्री में अचानक मंगलवार दोपहर आग लग गई. आग लगने का प्रारंभिक कारण शार्ट सर्किट बताया जा रहा है. दमकल की पांच गाड़ियों ने आधे घंटे में आग पर काबू पा लिया.

By

Published : May 7, 2019, 4:33 PM IST

मल्टी मेटल फैक्ट्री में लगी आग

कोटा. शहर की मल्टी मेटल फैक्ट्री में मंगलवार दोपहर अचानक आग लग गई. कुछ ही देर में आग ने भीषण रूप ले लिया. इस कारण पूरी फैक्ट्री में अफरा-तफरी का माहौल हो गया. आग इतनी भीषण हो गई की उसके लपटें दूर से ही नजर आने लगी थी. सूचना के एक घंटे बाद दमकल की गाड़ियां मौके पर पहुंची. करीब पांच दमकलों ने मिलकर आधे घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया.

जानकारी के अनुसार दोपहर एक बजकर 30 मिनट के करीब मल्टीमेटल फैक्टरी में आग की लपटें उठने लगी. इससे पूरी फैक्ट्री में अफरा-तफरी का माहौल हो गया. आग की लपटे बाहर से नजर आने के कारण डीसीएम रोड पर भी सैकड़ों की संख्या में तमाशबीन लोग इकट्ठे हो गए.

मल्टी मेटल फैक्ट्री में लगी आग


आग की सूचना पर सबसे पहले उद्योग नगर थाना पुलिस मौके पर पहुंची. इसके बाद में उन्होंने नगर निगम के दमकल विभाग, डीसीएम और थर्मल में फायर ब्रिगेड के लिए फोन किया. ताकि दमकल समय से आ सके और आग पर काबू पाया जा सके.लेकिन इसमें भी नगर निगम के दमकल विभाग की लापरवाही सामने आई. आग लगने के करीब आधा घंटे तक कहीं से भी दमकल नहीं पहुंची. इससे आग और बढ़ गई. आधा घंटे के बाद सबसे पहले डीसीएम श्रीराम फैक्ट्री की दमकल मौके पर आई और उसने आग बुझाने का प्रयास किया. इसके बाद नगर निगम और फिर थर्मल की दमकल भी मौके पर पहुंची. मल्टीमेटल फैक्ट्री में लगी. आग पर 5 दमकलों ने करीब आधा घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया.

मौके पर आए उद्योग नगर पुलिस स्टेशन के सब इंस्पेक्टर कमल सिंह ने बताया कि प्रारंभिक कारण आग का शार्ट सर्किट ही माना जा रहा है, लेकिन जांच के बाद ही स्पष्ट हो पाएगा के आग कैसे लगी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details