राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

रामगंजमंडी में मुआवजे की मांग को लकेर किसानों ने तहसीलदार को सौंपा ज्ञापन

कोटा के रामगंजमंडी उपखण्ड क्षेत्र के 36 पंचायतों के किसानों ने मुआवजे मांग को लेकर तहसीलदार को मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन दिया. वहीं, किसानों ने फसलों को हुए नुकसान का फिर से सर्वे कराने की मांग की है. साथ ही फसल बीमा देने की भी मांग की है.

By

Published : Sep 16, 2019, 5:52 PM IST

Farmers gave memorandum in ramganjmandi, रामगंजमंडी में किसानों का ज्ञापन

रामगंजमंडी (कोटा).उपखण्ड क्षेत्र की 36 पंचायतों के किसानों ने फसलों में हुए नुकसान का उचित मुवावजे की मांग को लेकर उपखण्ड कार्यलय तहसीलदार राजेन्द्र शर्मा को मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन दिया. क्षेत्र में लगातार हो रही तेज बारिश से लगभग सभी किसानों की फसले खराब हो गई है. वहीं, किसानों के खेतो में पानी भरा हुआ है. सरकार के पटवारियों से करवाए गए सर्वे से किसान संतुष्ट नहीं है. किसानों ने फिर से सर्वे कराने मांग की है.

किसानों ने दिया तहसीलदार को ज्ञापन
बता दें, कि सरकार की ओर से करवाया गए सर्व की रिपोर्ट में 30 प्रतिशत नुकसान बताया जा रहा है. जिस वजह से इस सर्वे से किसानों के चहरे पर मायूसी सी छा गई है. वहीं, तेज बारिश के कारण किसानों मवेशियों तक मर गये है, जिसका पटवारियों ने गलत सर्वे किया है. इस वजह से क्षेत्र में फसलों के नुकसान का दुबारा सर्वे कराए जाने के लिए किसानों ने मांग किया है. किसानों ने फसलों में नुकसान का उचित मुवावजा दिया जाने और साथ ही फसल बीमा भी दिलवाया जाने की मांग की है.

ये पढें: नाई की दुकान पर बदमाशों ने युवक को मारी गोली, बाल कटवाने को लेकर हुआ था विवाद

किसानों ने बताया कि क्षेत्र में तेज बारिश होने के कारण जगपुरा गांव में मकान के ढहने से एक कि मौत हो गई है. वहीं, बड़ोदिया कला में खेत पर जाते समय नालों में उफान आने से किसान भवानीराम की मृत्यु हुई है. किसानों ने इनको भी उचित मुवावजा देने की मांग की है. साथ ही किसानों ने कहा की सरकार मुवावजे को लेकर जल्द फैसला ले और जल्द ही किसानों को मुवावजा देने की व्यवस्था करे. ऐसा नहीं करने पर किसानों की ओर से प्रदर्शन किया जाएगा. जिसकी पूरी जिम्मेदारी सरकार और प्रशासन की होगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details