राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

कोटा में यूआईटी और पुलिस ने शैक्षणिक भूखंड से हटवाया अतिक्रमण, 10 से अधिक मकान ध्वस्त

कोटा के नयागांव रोजड़ी में मंगलवार को यूआईटी और पुलिस की संयुक्त कार्रवाई की गई. इसके तहत शैक्षणिक भूखंड में हो रहे अतिक्रमण को हटाया गया. इस भूखंड में लोग करीब 12 मकान बनाकर रह रहे थे, जिनके सामान बाहर निकाल कर तीन जेसीबी की मदद से मकानों को तोड़ा गया.

By

Published : Dec 3, 2019, 2:32 PM IST

कोटा, 12 houses demolished, संयुक्त कार्रवाई
शैक्षणिक भूखंड से अतिक्रमण हटाती यूआईटी और पुलिस

कोटा.नयागांव रोजड़ी में यूआईटी की जमीन पर अतिकर्मियों ने कब्जा जमा रखा था. दरअसल, यूआईटी ने भूखंड संख्या 1 और 2 को शैक्षणिक संस्था को अलॉट कर दिया था. इसके चलते मंगलवार को यूआईटी का जाब्ता और पुलिस जाब्ता ने पहुंचकर करीब 12 से 15 मकानों में रह रहे परिवार को सामान सहित बाहर निकाला.

यूआईटी और पुलिस की संयुक्त कार्रवाई से हटाया गया अतिक्रमण

साथ ही यूआईटी के तीन जेसीबी की सहायता से इन मकानों को तोड़ा. मामले में यूआईटी पुलिस थाना अधिकारी का कहना है कि इस यूआईटी ने इस जमीन पर शैक्षणिक भूखंड आसॉट कर रखे थे. जहां लोगों ने कब्जा कर 10 -12 मकान बनाकर रह रहे थे, जिसे यूआईटी टीम ने तोड़ दिया. वहीं, पुलिस आईपीएस अधिकारी का कहना है कि चार थानों के जाब्ते के साथ करीब 80 पुलिसकर्मियों और यूआईटी टीम ने नया गांव में यूआईटी की जमीन पर अतिक्रमण ने मकान बनाकर रह रहे थे, जिसमें से 10 से 15 मकान थोड़े हैं उन्होंने बताया कि इस बीच में किसी का विरोध नहीं हुआ है.

पढ़ें:पालिका संवेदकों और पालिका ईओ में रजिस्ट्रेशन विवाद, निर्माण कार्य अटकने पर पार्षदों ने शुरू किया कार्मिक धरना

उनका कहना है कि लोगों के लिए ये एक अच्छा संदेश है कि नया गांव में एजुकेशन इंस्टिट्यूट आने से इस जगह का विकास होगा, जोकि यहां के निवासियों के लिए अच्छी पहल होगी. यूआईटी के अतिक्रमण की कार्रवाई के साथी यूआईटी के आला अधिकारियों और पुलिस अधिकारियों की टीम भी मौजूद रही और अतिक्रमण हटाने की पूरी कार्रवाई को शांतिपूर्वक की गई.

ABOUT THE AUTHOR

...view details