राजस्थान

rajasthan

कोटाः MBS अस्पताल में बुजुर्ग की मौत, परिजनों ने लापरवाही का आरोप लगाते हुए किया हंगामा

By

Published : Jun 29, 2020, 10:08 PM IST

कोटा के एमबीएस अस्पताल में एक बुजुर्ग की इलाज के दौरान मौत पर परिजनों ने लापरवाही का आरोप लगाते हुए हंगामा कर दिया. मामले की सूचना पर अस्पताल चौकी पुलिस ने मौके पर पहुंच कर मामला शांत करवाया. वहीं, बुजुर्ग के कोरोना जांच रिपोर्ट आने के बाद शव परिजनों को सौंपा जाएगा.

Kota MBS Hospital News, Kota News
MBS अस्पताल में बुजुर्ग की मौत

कोटा. जिले के एमबीएस अस्पताल में हार्ट की बीमारी से परेशान एक बुजुर्ग व्यक्ति की सोमवार को मौत हो गई. जिसके बाद परिजनों ने आइसोलेशन वार्ड में हंगामा खड़ा कर दिया. वहीं, आपसी समझाइश के बाद मामले को शांत करवाया गया. मृतक बुजुर्ग को निमोनिया की शिकायत होने पर कोरोना जांच करवाई गई थी, जिसकी रिपोर्ट आने के बाद शव परिजनों को सौंपा जाएगा.

MBS अस्पताल में बुजुर्ग की मौत

जानकारी के अनुसार सवाई माधोपुर जिले के खिन्नी गांव निवासी 90 वर्षीय बुजुर्ग को हार्ट की शिकायत होने पर उसे रविवार को एमबीएस अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती करवाया गया था. बुजुर्ग को देर रात निमोनिया की शिकायत हो गई, जिसपर डॉक्टरों ने कोरोना संक्रमण की जांच के लिए सेम्पल न्यू मेडिकल कॉलेज में भेजे. सोमवार सुबह बुजुर्ग की ज्यादा तबियत खराब होने से ड्यूटी डॉक्टरों ने उसे ड्रिप चढ़ाई जिसके कुछ देर बाद ही उसकी मौत हो गई.

पढ़ें-भरतपुर DIG रिश्वत मामलाः एसीबी के एडीजी दिनेश एमएन पहुंचे भरतपुर, थानाधिकारियों से पूछताछ जारी

वहीं, बुजुर्ग की मौत के बाद उसके बेटे ने डॉक्टरों पर गलत ड्रिप चढ़ाने का आरोप लगाते हुए हंगामा खड़ा कर दिया. डॉक्टरों ने इसकी जानकारी एमबीएस अस्पताल चौकी पर दी, जिसके बाद चौकी से पुलिस जवान मौके पर पहुंचे और समझाइश कर मामले को शांत करवाया.

मामले को लेकर आइसोलेशन वार्ड के चिकित्सक डॉ. गौरव ने बताया, कि बुजुर्ग व्यक्ति को गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती करवाया गया था. उन्होंने बताया कि बुजुर्ग को हार्ट प्रॉब्लम, डायबिटीज, राइट साइड निमोनिया और कोविड-19 सस्पेक्टेड मानते हुए उसकी जांच रिपोर्ट मेडिकल कॉलेज को भेजी गई थी. डॉक्टरों की ओर से प्रॉपर ट्रीटमेंट चलाया जा रहा था. इसी बीच सोमवार दोपहर को बुजुर्ग ने उपचार के दौरान दम तोड़ दिया. उन्होंने बताया कि मृतक की कोरोना जांच रिपोर्ट आने के बाद शव परिजनों को सौंप दिया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details