राजस्थान

rajasthan

कोटा: अवैध खनन रोकने के लिए कलेक्टर ने गठित की संयुक्त टीम, कहा- सख्ती से करो कार्रवाई

By

Published : Nov 20, 2019, 9:18 PM IST

जिला कलेक्टर ओम प्रकाश कसेरा ने राजस्व और खनन विभाग के अधिकारियों की बैठक ली. इस दौरान कलेक्टर ने अवैध खनन रोकने के लिए टीम का गठन किया. वहीं, जिले में अतिक्रमण हटाने को लेकर राजस्व अधिकारियों को कड़ी कार्रवाई करने के निर्देश दिए.

जिला कलेक्टर ने ली बैठक, District Collector took meeting

कोटा.बुधवार को जिला कलेक्टर ओम प्रकाश कसेरा ने राजस्व और खनन विभाग के अधिकारियों की बैठक ली. बैठक का आयोजन जिला कलेक्ट्रेट में किया गया. जहां खनन विभाग के अधिकारियों के साथ- साथ पुलिस और वन विभाग के अधिकारियों को भी बुलाया.

जिला कलेक्टर ने खनन विभाग के अधिकारियों से की मीटिंग

क्या हुआ बैठक में

बैठक में जिला कलेक्टर ने कहा कि जिले में जहां-जहां रेत, पत्थर,मिट्टी का अवैध खनन हो रहा है, उन स्थानों को चिन्हित किया जाए. इस दौरान कलेक्टर ओम प्रकाश कसेरा ने अवैध खनन रोकने उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने के लिए खनन विभाग, वन विभाग, पुलिस और राजस्व विभाग के अधिकारियों की संयुक्त टीम गठित की. ये टीमें अवैध खनन की शिकायत आने पर प्रभावी कार्रवाई करेंगी.

पढ़ें. उदयपुर में मौसम परिवर्तन का दौर जारी, शहर का न्यूनतम तापमान पहुंचा 13 डिग्री सेल्सियस

अवैध खनन की ली जानकारी

इस दौरान जिला कलेक्टर ने वर्तमान में विभागों की ओर से अवैध खनन के खिलाफ की गई कार्रवाई की जानकारियां ली. साथ ही अवैध खनन की रोकथाम के सख्त निर्देश संबंधित विभाग के अधिकारियों को जारी किए.

वहीं कलेक्टर ओम प्रकाश ने मुख्यमंत्री और राजस्व मंत्री के निर्देशों की पालना गंभीरता के साथ करने के राजस्व विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए. उन्होंने कहा कि राजस्व विभाग के अधिकारी ग्रासरूट पर जाकर कामकाज करें, ताकि कैंप लगाने की सरकार को जरूरत न पड़े. वहीं, उन्होंने न्यायालय संबंधी काम के निस्तारण को तेज करने के निर्देश दिए जिससे आम लोगों को राहत मिल सके. कलेक्टर ने मीटिंग में अवैध कब्जों और अतिक्रमण को हटाने के लिए राजस्व अधिकारियों को कड़ी कार्रवाई करने के भी निर्देश जारी किए हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details