राजस्थान

rajasthan

Kota News: नेशनल हाईवे 52 पर टोल प्लाजा से जा टकराया डीजल से भरा टैंकर, सड़क पर बहा डीजल...आवागमन बाधित

By

Published : Jan 31, 2022, 8:26 PM IST

Updated : Jan 31, 2022, 10:10 PM IST

कोटा से झालावाड़ जा रहा भारत पेट्रोलियम का एक डीजल टैंकर अनियंत्रित होकर मंडाना टोल प्लाजा (Diesel filled tanker collided with toll plaza) से टकरा गया. घटना के बाद टैंकर में से डीजल का रिसाव शुरू हो गया. इसे देखते हुए वाहनों का आवागमन कुछ देर के लिए रोक (traffic bared in National Highway 52 kota) दिया गया है.

Diesel filled tanker collided with toll plaza
टोल प्लाजा से जा टकराया डीजल से भरा टैंकर

कोटा.नेशनल हाईवे 52 पर कोटा से झालावाड़ की तरफ जा रहा एक टैंकर मंडाना टोल प्लाजा से टकरा (Diesel filled tanker collided with toll plaza) गया. भिड़ंत इतनी जबरदस्त थी कि टैंकर का केबिन पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गया. जिसमें टैंकर चालक और खलासी दोनों फंस गए. आनन-फानन में मंडाना टोल प्लाजा का स्टाफ मौके पर पहुंचा और दोनों को बाहर निकाला.

इस दौरान टैंकर क्षतिग्रस्त होकर फूट गया. जिससे सड़क पर ही डीजल बहने लगा है. गनीमत रही कि टैंकर में आग नहीं लगी नहीं तो बड़ा हादसा हो सकता था. एहतियातन तौर पर कोटा से दमकल मौके के लिए भेजी गई है. सूचना मिलने पर मंडाना थाना पुलिस भी मौके पर पहुंच गई. टैंकर के पलटने के बाद पुलिस ने आवागमन को रोक (traffic bared in National Highway 52 kota) दिया है.

पढ़ें.Deadly bike accident in Udaipur: उदयपुर में बाइकों की आपस में टक्कर से 2 की मौत...3 घायल

मंडाना टोल प्लाजा के मैनेजर अजीत सिंह ने बताया कि टैंकर भारत पेट्रोलियम का है. उसमें सवार खलासी और ट्रक ड्राइवर को तुरंत एंबुलेंस की मदद से अस्पताल भेज दिया गया है. एहतियातन पूरे रास्ते को बंद कर दिया गया. क्योंकि टैंकर से लगातार डीजल का रिसाव हो रहा है और वह सड़क पर फैल रहा है. इसके चलते हाइवे पर आवागमन को थोड़ी देर के लिए रोक दिया है. जिसके बाद लंबी कतारें हाइवे के दोनों तरफ वाहनों की लग गई.

पढ़ें.Accident At Railway Station: परिचित को नाश्ता देने के लिए चलती ट्रेन से कूदकर बुजुर्ग ने जोखिम में डाली जिंदगी, RPF के जवान ने बचाई जान

बाल-बाल बचा कार चालक
टैंकर के पलटने की घटना टोल प्लाजा पर लगे हुए सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई. जिसमें साफ तौर पर देखा जा सकता है कि 6:10 पर एक तेज गति से आता हुआ डीजल से भरा टैंकर अचानक अनियंत्रित होकर टोल प्लाजा की बाउंड्री से टकरा जाता है. इस टैंकर से चंद फिट दूरी पर ही एक कार गुजरती है. टैंकर और कार के बीच में कुछ सेकंड का ही फासला था. टैंकर को क्रेन से हटाने का क्रम जारी है.

हाईवे के दोनों तरफ वाहनों की कतार
मंडाना टोल प्लाजा के मैनेजर अजीत सिंह ने बताया कि टैंकर भारत पेट्रोलियम का था. साथ ही उसमें सवार खलासी और ट्रक ड्राइवर को तुरंत ही एंबुलेंस की मदद से अस्पताल भेज दिया गया है. हालांकि एहतियातन पूरे रास्ते को बंद कर दिया गया. क्योंकि टैंकर से लगातार डीजल का रिसाव हो रहा है और वह सड़क पर फैल रहा है. ऐसे में आग भी लग सकती है. इसके चलते हाईवे पर आवागमन को थोड़ी देर के लिए रोक दिया है जिसके बाद हाईवे के दोनों तरफ वाहनों की कतार लग गई है. अनियंत्रित होकर पलटे हुए टैंकर को भी हाईवे से हटाने के लिए क्रेन की मदद ली जा रही है ताकि आवागमन सुचारु किया जा सके.

Last Updated : Jan 31, 2022, 10:10 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details