राजस्थान

rajasthan

लॉकडाउन का उद्देश्य हासिल कर रहा राजस्थान: डीजीपी

By

Published : Apr 18, 2020, 5:17 PM IST

डीजीपी भूपेंद्र सिंह शनिवार को लॉकडाउन और कर्फ्यू का जायजा लेने के लिए कोटा पहुंचे. यहां पर उन्होंने कैथूनीपोल, मकबरा, रामपुरा, भीमगंजमंडी और रेलवे कॉलोनी थाना इलाके के कर्फ्यू ग्रस्त क्षेत्रों का दौरा किया.

कोटा की खबर, kota news
लॉकडाउन और कर्फ्यू का जायजा लेने पहुंचे डीजीपी

कोटा.राजस्थान पुलिस के मुखिया डीजीपी भूपेंद्र सिंह शनिवार को लॉकडाउन और कर्फ्यू का जायजा लेने के लिए कोटा पहुंचे. यहां पर उन्होंने कैथूनीपोल, मकबरा, रामपुरा, भीमगंजमंडी और रेलवे कॉलोनी थाना इलाके के कर्फ्यू ग्रस्त क्षेत्रों का दौरा किया.

लॉकडाउन और कर्फ्यू का जायजा लेने पहुंचे डीजीपी

इस दौरान मीडिया से बातचीत करते हुए उन्होंने कहा कि राज्य सरकार के जो भी लॉकडाउन को लेकर आदेश निकल रहे हैं, लोग किस तरह से उसकी पालना कर रहे है. इसके लिए फोर्स भी तैनात है. साथ ही उन्होंने कहा कि वे उनका उत्साह बढ़ाने के लिए आए है.

डीजीपी भूपेंद्र सिंह ने कहा कि लॉकडाउन एक उद्देश्य से लगाया हुआ है. राजस्थान में लॉकडाउन उद्देश्य को हासिल करने में सफल रहा है. इसकी सीमाएं समझनी चाहिए, पैनिक नहीं करना चाहिए, जो बताया जा रहा है, गाइडलाइन के अनुसार नियमों की सख्ती से पालना होनी चाहिए.

पढ़ें- कोटा: सुल्तानपुर में दो युवा दोस्तों ने तैयार की सैनिटाइजर मशीन, पुलिस प्रशासन को सौंपी

वहीं, कोटा के दो कर्फ्यू ग्रस्त इलाकों में एक से लगातार मरीज आना, जबकि दूसरे में यह सिलसिला थम गया है. इसके जवाब में डीजीपी भूपेंद्र यादव ने कहा कि संक्रमण के फैलने के क्रम को समझना चाहिए. अलग-अलग इलाकों में अलग-अलग सिचुएशन होती है. परिवार की स्थिति, सदस्यों की संख्या और डेनसिटी का भी फर्क होता है.

टोंक पुलिस के साथ मारपीट की घटनाओं से सख्ती निपटेंगे

टोंक शहर में हुई पुलिसकर्मियों के साथ मारपीट और कोटा सहित प्रदेश के अन्य इलाकों में भी पुलिसकर्मियों के साथ लगातार हो रही घटनाओं पर कहा कि अभी तक राजस्थान पुलिस ने ऐसी घटनाओं पर सख्ती से कार्रवाई की है और आगे भी सख्ती से कार्रवाई होगी. इसके अलावा उन्होंने कहा कि लॉ एंड ऑर्डर को सख्ती से पालना करवाते हैं, तो इस तरह की घटनाएं होती है. ऐसे में उत्तेजना के चलते लोग ऐसे कार्य कर देते हैं, जिससे राजस्थान में इस तरह की गंभीर घटनाएं हो रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details