राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

Deva Gurjar Murder Case: देवा गुर्जर के परिजनों ने समर्थकों संग निकाली रैली, कलेक्ट्रेट पहुंचकर हत्यारों को फांसी देने की मांग की

देवा गुर्जर के हत्यारों को फांसी की सजा देने की मांग को लेकर बुधवार को बड़ी संख्या में हिस्ट्रीशीटर के परिवार के साथ अन्य लोगों ने पैदल रैली निकालते हुए कोटा में जिला कलेक्ट्रेट (Deva Gurjar relatives protest at kota collectorate) पर प्रदर्शन किया. प्रदर्शनकारियों में रावतभाटा, बोराबास, नयागांव, आवंली रोजड़ी और रथकांकरा के लोगों के साथ ही कोटा दक्षिण के विधायक संदीप शर्मा और भाजपा नेता डॉक्टर बद्री गुर्जर व अन्य लोग भी शामिल थे.

By

Published : May 25, 2022, 4:40 PM IST

Updated : May 25, 2022, 7:00 PM IST

Deva Gurjar relatives took out a rally
देवा गुर्जर समर्थकों ने निकाली रैली

कोटा. रावतभाटा के कोटा बैरियर इलाके में हुई हिस्ट्रीशीटर देवा गुर्जर की हत्या के मामले (Deva Gurjar Murder Case) में बुधवार को परिजनों के साथ बड़ी संख्या में लोगों ने जिला कलेक्ट्रेट (Deva Gurjar relatives protest at kota collectorate) कूच किया. प्रदर्शन में शामिल लोग नयापुरा स्थित उम्मेद सिंह स्टेडियम में एकत्रित हुए जहां इनके वाहनों को पुलिस ने पार्क करवाया दिया. यहां से बड़ी संख्या में लोगों ने परिवार के साथ ही पैदल ही कलेक्ट्रेट के लिए करीब डेढ़ किलोमीटर तक रैली निकाली. हुजूम में बड़ी संख्या में रावतभाटा, बोराबास, नयागांव, आवंली रोजड़ी और रथकांकरा के लोग शामिल थे. इन लोगों के साथ कोटा दक्षिण के विधायक संदीप शर्मा व भाजपा नेता डॉक्टर बद्री गुर्जर सहित कई लोग भी शामिल थे.

परिजनों ने देवा गुर्जर के हत्यारों को फांसी की सजा देने की मांग की है. इसके साथ ही कहा है कि रावतभाटा पुलिस उनके साथ अच्छा बर्ताव नहीं कर रही है. कभी भी उनके डीजे की गाड़ी को बंद कर लिया जाता है तो कभी चालान काट दिया जाता है. यहां तक कि उनके घर वालों को भी धमकी दी जा रही है. ऐसे में उन्हें सुरक्षा की मांग भी की है. देवा गुर्जर की बहन काली बाई का कहना है कि उनके परिजनों को कभी भी पुलिस उठाकर ले जाती है. यहां तक गवाहों को भी धमकाया जा रहा है. दो में से एक गवाह अभी भी गायब है जिसे कई दिनों से कोई नहीं देखा है. पुलिस भी मदद नहीं कर रही है.

देवा गुर्जर समर्थकों ने निकाली रैली

पढ़ें.देवा गुर्जर हत्याकांड में फरार भैरू गुर्जर गिरफ्तार, 25 दिनों से मुकुंदरा के जंगलों में बैठा था छुपकर

पत्नी इंद्रा ने लगाए ये आरोप...

देवा गुर्जर की पत्नी इंद्रा ने आरोप लगाया है कि रावतभाटा पुलिस उन्हें परेशान कर रही है. उनकी डीजे की गाड़ी को कभी भी बंद कर दिया जाता है. बार-बार चालान कर दिया जाता है. इसके अलावा इस मामले में उन्होंने सीबीआई जांच करवाने की मांग की है. इस हत्याकांड में उन्होंने बेगू विधायक राजेंद्र सिंह बिधूड़ी के भी शामिल होने का आरोप लगाया है. यह भी कहा है कि मामले में हमारे ही परिचितों को बिना कारण पकड़ा जा रहा है और जिनको थाने से छोड़ा भी नहीं जाता है.

रैली में जुटी भीड़

पढ़ें.Deva Gurjar Murder Case : देवा गुर्जर हत्या मामले में न्यायालय ने आरोपियों को न्यायिक अभिरक्षा में भेजा...

इस पूरे मामले में संदीप शर्मा का कहना है कि प्रदेश की कानून व्यवस्था बिगड़ी हुई है. इन लोगों ने उनसे संपर्क किया था इसीलिए वह कलेक्ट्रेट में इनकी मांगों को लेकर पहुंचे हैं. रावतभाटा पुलिस परिवादियों को ही परेशान कर रही है. इस मामले में राजनीतिक संरक्षण भी अपराधियों को मिल रहा है. रावतभाटा पुलिस भी इसी दबाव में है. इसीलिए जल्द ही मामले में कार्रवाई होनी चाहिए. देवा गुर्जर हत्याकांड मामले में पुलिस उच्चाधिकारियों ने स्पेशल इन्वेस्टिगेशन टीम बनाई थी जिसका जिम्मा कोटा के एसपी केसर सिंह शेखावत को सौंपा था. इसके बाद इस मामले में जांच कर रही पुलिस टीमों ने 24 आरोपियों को पकड़ लिया है जिनमें मुख्य आरोपी भैरू गुर्जर भी शामिल है.

Last Updated : May 25, 2022, 7:00 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details