राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

कोटा में पैर पसार रहा डेंगू, कांग्रेस नेता राखी गौतम ने CMHO को बताया जिम्मेदार, सरकार को लिखा पत्र

राजस्थान कांग्रेस की प्रदेश सचिव राखी गौतम ने भी कोटा के मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. भूपेंद्र सिंह तंवर को डेंगू फैलने का जिम्मेदार बताया है. साथ ही उन्हें पद से हटाकर किसी अन्य काबिल अधिकारी को लगाने की बात कही है.

By

Published : Oct 25, 2021, 7:26 PM IST

Updated : Oct 25, 2021, 7:41 PM IST

kota news
कोटा में पैर पसार रहा डेंगू

कोटा.कोटा जिले में डेंगू लगातार पैर पसार रहा है. जिले में डेंगू के अब तक एक हजार से ज्यादा मरीज अब तक सामने आ चुके हैं, लेकिन चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग इसे रोकने में फेल साबित हो रहे हैं.

डेंगू फैलने को लेकर अब कांग्रेस नेता भी चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग की मुखालफत करने लगे हैं. राजस्थान कांग्रेस की सचिव राखी गौतम ने कोटा के मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. भूपेंद्र सिंह तंवर को डेंगू फैलने का जिम्मेदार बताया है. साथ ही कहा कि भूपेंद्र सिंह तंवर को पद से हटाया जाना चाहिए, और किसी अन्य काबिल अधिकारी लगाना चाहिए.

पढ़ें-राजस्थान उपचुनाव : CM गहलोत धारिवावद-वल्लभनगर में कल करेंगे चुनावी सभाएं..यह रहेगा मिनट-टू-मिनट कार्यक्रम

इस संबंध में राखी गौतम ने स्वास्थ्य मंत्री रघु शर्मा को भी पत्र लिखा है. राखी गौतम ने कहा कि कोटा शहर में डेंगू बुखार एक गंभीर बीमारी का रूप लेता जा रहा है. रोगियों की संख्या में लगातार बढ़ोतरी हो रही है. जो कि जानलेवा साबित हो सकते हैं. कोटा सीएमएचओ डॉ. भूपेंद्र सिंह तंवर ने डेंगू रोकथाम के लिए जो रोडमेप तैयार किया है. उसके परिणाम अच्छे नहीं हैं.

कोटा का चिकित्सा महकमा अपने आप को लाचार महसूस कर रहा है. शहर को उचित चिकित्सकिय प्रबंधन के लिए एक कुशल प्रशासक की आवश्यकता है. राखी गौतम ने मांग की है कि कोटा जिले को डेंगू मुक्त करवाने के लिए प्रदेश सरकार यहां एक विशेष दल भेजे. साथ ही सीएमएचओ डॉ. भूपेंद्र सिंह तंवर के स्थान पर किसी योग्य व्यक्ति को कोटा की जिम्मेदारी सौंपें.

Last Updated : Oct 25, 2021, 7:41 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details