राजस्थान

rajasthan

कोटा: रोजगार उत्थान ठेला फुटकर समिति की ओर से नगर निगम कार्यालय के बाहर किया गया प्रदर्शन

By

Published : Dec 13, 2019, 8:26 PM IST

कोटा रोजगार ठेला समिति की ओर से शुक्रवार को निगम आयुक्त को ज्ञापन सौंपा गया. ज्ञापन में टाउन वेंडर कमेटी की कार्यकारिणी सदस्यों का फिर से चयन कर टाउन कमेटी का नए सिरे से पुनर्गठन की मांग की गई है.

kota news, कोटा की खबर
kota news, कोटा की खबर

कोटा.जिले के रोजगार उत्थान ठेला फुटकर समिति की ओर से शुक्रवार को नगर निगम कार्यालय के बाहर प्रदर्शन किया गया. इस प्रदर्शन के दौरान टाउन वेंडर कमेटी का पुनर्गठन करने की मांग करते हुए प्रदर्शनकारियों ने निगम आयुक्त वासुदेव मालावत को ज्ञापन सौंपा. जिसके बाद निगम आयुक्त के आस्वासन देने के बाद ही प्रदर्शनकारियों ने अपना प्रदर्शन बंद किया.

ठेला फुटकर समिति की ओर से नगर निगम कार्यालय के बाहर किया गया प्रदर्शन

रोजगार उत्थान ठेला फुटकर समिति ने ज्ञापन के माध्यम से मांग की है कि नगर निगम क्षेत्र में फुटकर विक्रेता अधिनियम 2016 फुटकर व्यवस्थाओं के हित में लागू किया गया था. जिसके तहत टाउन वेंडर कमेटी की ओर से फुटकर विक्रेताओं का सर्वे नहीं किया है और ना ही फिर से लाइसेंस जारी किए गए. इसके साथ ही वेंडर जोन स्थापित भी नहीं किया गया है. इसके तहत जल्द सर्वे करवाएं और उनके लाइसेंस जारी करवाकर वेंडर जोन स्थापित किया जाए. यही नहीं, टाउन वेंडर कमेटी की कार्यकारिणी सदस्यों का फिर से चयन कर टाउन कमेटी का नए सिरे से पुनर्गठन की जाए.

पढ़ें- कोटा: जेडीबी कॉलेज में प्राइवेट परीक्षार्थियों पर विकास शुल्क, छात्राओं ने जताया विरोध

रोजगार उत्थान ठेला फुटकर समिति के जिला सचिव ने बताया कि इस मामले में पहले जिला कलेक्टर से भी मिला जा चुका है. इस दौरान नगर निगम के आयुक्त से मिलने की भी बात कही. उन्होंने कहा कि वे इस मामले में आयुक्त से मिलने आए हैं. उनका कहना है कि इसमें 40 प्रतिशत तक ठेले वाले होने चाहिए. इसके बाद नगर निगम आयुक्त ने प्रदर्शनकारियों को आस्वासन दिया है कि जल्द ही उनके विषय में चर्चा कर कोई ना कोई उपर्युक्त रास्ता निकाला जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details