राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

कोटा में बाबा रामदेव के खिलाफ आक्रोश, दलित संगठनों ने जलाया पुतला

बाबा रामदेव द्वारा पेरियार और डॉ अंबेडकर के समर्थकों पर की गई अशोभनीय टिप्पणी से आक्रोशित अखिल भारतीय अंबेडकर महासभा ने जिला कलेक्ट्रेट के सामने रामदेव का पुतला फूंका. साथ ही बाबा रामदेव के खिलाफ जमकर नारेबाजी भी की.

By

Published : Nov 22, 2019, 7:00 PM IST

Ramdev's comment on Ambedkar, कोटा में विरोध प्रदर्शन

कोटा. अखिल भारतीय अंबेडकर महासभा राजस्थान के कार्यकर्ताओं ने जिला कलेक्ट्रेट के सामने शुक्रवार को बाबा रामदेव का पुतला दहन कर प्रदर्शन किया. कुछ दिन पहले एक टीवी डिबेट में बाबा रामदेव द्वारा पेरियार और डॉ अंबेडकर के समर्थकों को लेकर अशोभनीय टिप्पणी करने से प्रदर्शनकारी आक्रोशित थे.

अंबेडकर महासभा ने रामदेव का पुतला फूंका

कलेक्ट्रेट के सामने पुतला दहन और प्रदर्शन के दौरान प्रदर्शनकारियों ने बाबा रामदेव के खिलाफ जमकर नारेबाजी की. महासभा के कार्यकर्ताओं का कहना है कि बाबा रामदेव ने पेरियार रामास्वामी और अन्य महापुरुषों पर अभद्र टिप्पणी की है. जिससे बाबा रामदेव के मानसिक दिवालियापन का पता चलता है. साथ ही कहा कि अंबेडकर महासभा इस हरकत को किसी भी सूरत में बर्दाश्त नहीं करेगी.

पढ़ें- झुंझुनू में ग्रामीणों ने जाम किया रास्ता, बोले- गांव से नहीं गुजरने देंगे ओवरलोड डंपर

महासभा के पदाधिकारियों ने प्रदर्शन के बाद कलेक्टर को राष्ट्रपति के नाम ज्ञापन दिया. जिसके जरिए राष्ट्रपति से मांग की कि अशोभनीय टिप्पणी को लेकर बाबा रामदेव के खिलाफ कड़ी कानूनी कार्रवाई की जाए.

जेएनयू के छात्रों पर हुए लाठी चार्ज की निंदा की

जेएनयू के छात्रों द्वारा फीस बढ़ोत्तरी के खिलाफ प्रदर्शन किया जा रहा है. जिसको लेकर पुलिस द्वारा छात्रों पर लाठी चार्ज किया गया. महासभा ने छात्रों पर पुलिस द्वारा की गई लाठी चार्ज की कड़ी निंदा की. प्रदर्शनकारियों ने कहा कि अगर महासभा द्वारा उठाई गई मांगो पर ध्यान नहीं दिया गया तो पूरे देश में उग्र आंदोलन किया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details