राजस्थान

rajasthan

साइबर क्राइम: डिजिटल मनी के नाम पर करोड़ों की ठगी, बूंदी का यह गिरोह प्रदेशभर में दे चुका कई वारदातों को अंजाम

By

Published : Dec 1, 2019, 10:31 PM IST

कोटा के महावीर नगर थाना पुलिस ने डिजिटल मनी स्कीम के नाम पर लोगों से लाखों रूपए लूटने वाले गिरोह के एक और सदस्य को गिरफ्तार किया है. फिलहाल पुलिस ठग से पूछताछ कर बाकी के सदस्यों और लूटे गए रूपयों के बारे में जानकारी ले रही है.

कोटा साइबर क्राइम खबर, kota cyber crime news
डिजिटल मनी के नाम पर करी करोड़ों की ठगी

कोटा. रविवार को जिले की महावीर नगर थाना पुलिस ने साइबर क्राइम करने वाले गिरोह के एक और सदस्य को गिरफ्तार कर लिया है. इस गिरोह नें लोगों को डिजिटल मनी स्कीम में निवेश करने पर अच्छे मुनाफे का सपना दिखाकर उनसे करोड़ों रुपए लूट लिए और कंपनी बंद करके भाग गया.

डिजिटल मनी के नाम पर करी करोड़ों की ठगी

वहीं थाने के सब इंस्पेक्टर कमल सिंह ने बताया कि 9 अगस्त 2019 को एडवोकेट राजेश शर्मा और अन्य लोगों ने एक रिपोर्ट दी. जिसमें कहा कि डिजिटल मनी स्कीम में निवेश करने पर उन्हें अच्छा मुनाफा. जिस पर लोगों ने करीब एक करोड़ रुपए निवेश कर दिए. जिसके कुछ समय बाद कंपनी बंद हो गई.

पढ़ें: स्पेशल रिपोर्टः राजधानी में औसतन रोजाना एक नाबालिग हो रही दरिंदगी का शिकार

उन्होंने बताया कि फरियादी की उक्त रिपोर्ट पर पुलिस ने आरोपी मनोज पटेल, रामकिशन भडाना, ओमप्रकाश कहार, महावीर गोस्वामी, मनोज शर्मा के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया. जिसमें एक आरोपी रामकिशन भड़ाना को बूंदी जेल से अनुसन्धान के लिए यहां लाया गया है. जिससे पूछताछ जारी है. बता दें कि मामले में पुलिस ने पहले मनोज पटेल और ओम प्रकाश को गिरफ्तार किया था. वहीं शनिवार को रामकिशन को गिरफ्तार किया है. जबकि दो आरोपी अभी भी फरार चल रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details