राजस्थान

rajasthan

कोटाः अस्पताल में भर्ती कोरोना संक्रमित मरीज की 24 घंटे में मौत

By

Published : Apr 27, 2020, 8:01 PM IST

मेडिकल कॉलेज के नए अस्पताल में सोमवार को एक और कोरोना वायरस से संक्रमित व्यक्ति की मौत हुई है. इसमें 70 वर्षीय बुजुर्ग व्यक्ति जो कि इंद्रा मार्केट का निवासी था. उसने मेडिकल कॉलेज कितने अस्पताल के सुपर स्पेशियलिटी ब्लॉक के कोविड- 19 आईसीयू में दम तोड़ा है. इस मृतक को मिलाकर कोटा में कोरोना वायरस से अब तक 5 लोगों की जान जा चुकी है.

hospitalization in kota  corona infected patient dies  corona infected patient dies in kota
कोरोना संक्रमित मरीज की अस्पताल में भर्ती होने के 24 घंटे में मौत

कोटा.कोटा के मेडिकल कॉलेज के नए अस्पताल में एक और कोरोना वायरस से संक्रमित व्यक्ति की मौत हुई है. इसमें 70 वर्षीय बुजुर्ग व्यक्ति जो कि इंद्रा मार्केट का निवासी था. उसने मेडिकल कॉलेज अस्पताल के सुपर स्पेशियलिटी ब्लॉक के कोविड- 19 आईसीयू में दम तोड़ा है. इस मृतक को मिलाकर कोटा में कोरोना वायरस से अब तक 5 लोगों की जान जा चुकी है.

जानकारी के अनुसार मरीज को 26 अप्रैल को गंभीर अवस्था में ही परिजन मेडिकल कॉलेज के नए अस्पताल में लेकर आए थे. जहां पर लाते ही उसे आईसीयू में भर्ती करवा दिया गया. इसके बाद उसके स्वाब का नमूना लेकर कोविड- 19 टेस्ट करवाया गया, जिसकी रिपोर्ट आज सुबह आई. इसमें बुजुर्ग के पॉजिटिव होना सामने आया. हालांकि रिपोर्ट आने के कुछ घंटों बाद ही 10:30 बजे के आसपास उसकी मौत हो गई. ऐसे में उसके शव को पहले मोर्चरी में शिफ्ट करवाया गया. इसके बाद शाम के समय अंतिम क्रिया के लिए प्रशासन उसके शव को ले गया.

बॉडी मोर्चरी में रिपोर्ट का इंतजार...

मकबरा निवासी 60 वर्षीय व्यक्ति को एमबीएस अस्पताल में उपचार के लिए लाया गया था. लेकिन चिकित्सकों ने लाते ही उसे मृत घोषित कर दिया. साथ ही यह सामने आया था कि उक्त बुजुर्ग व्यक्ति की अस्पताल आने के पहले ही मौत हो चुकी है.

यह भी पढ़ेंःकोरोना वायरस से अब कैसे लड़ रहा है कोटा...जिला मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य डॉ. विजय सरदाना से जानिए...

ऐसे में मकबरा कोरोना वायरस को लेकर हॉट स्पॉट बना हुआ है. इसके चलते अस्पताल प्रबंधन ने एहतियात बरतते हुए उसके शव को कब्जे में ले लिया. साथ ही ने अस्पताल की मोर्चरी में शिफ्ट करवा दिया है. जहां पर उसके कोविड-19 टेस्ट के लिए नमूने लिए गए हैं. हालांकि 24 घंटे से ज्यादा समय बीत जाने के बावजूद अभी तक इसकी रिपोर्ट नहीं आई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details