राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

हड़ताल पर कोटा नगर निगम के संविदाकर्मी चालक, कई महिनों से नहीं मिला वेतन

कोटा नगर निगम के गैराज अनुभाग मे कार्यरत संविदाकर्मी वाहन चालकों ने वेतन की मांग को लेकर कार्य का बहिष्कार कर दिया. कार्य बहिष्कार कर देने से नगर निगम की जेसीबी, डंपर, सीवरेज मशीन और कचरा संग्रहण के टिप्परों के पहिये थम गए.

By

Published : Jun 10, 2019, 8:21 PM IST

हड़ताल पर नगर निगम के संविदाकर्मी चालक, कई महिनों से नहीं मिला वेतन

कोटा. नगर निगम के गैराज अनुभाग मे कार्यरत संविदाकर्मी वाहन चालकों ने वेतन की मांग को लेकर कार्य का बहिष्कार कर दिया. कार्य बहिष्कार कर देने से नगर निगम की जेसीबी, डंपर, सीवरेज मशीन और कचरा संग्रहण के टिप्परों के पहिये थम गए. अपनी परेशानियों को लेकर हड़ताली संविदाकर्मी चालक गैराज अनुभाग के अधीक्षण अभियंता से मिले. उन्होंने महापौर व आयुक्त से मिलकर समाधान निकालने का आश्वासन दिया है.

हड़ताल पर नगर निगम के संविदाकर्मी चालक, कई महिनों से नहीं मिला वेतन

संविदाकर्मी चालकों का कहना है कि मई 2017 से उनको वेतन का भुगतान नहीं किया जा रहा है ओर ना ही पीएफ व ईएसआई जमा करवाई जा रही है. ठेकेदार को वेतन का बोलने पर कुछ लोगों को थोड़े बहुत रुपए देकर चलता कर दिया जाता है. जबकि नियमों के अनुसार बैंक खाते में वेतन ट्रांसफर किया जाना चाहिए.

संविदाकर्मी चालक संघ के अध्यक्ष अब्दुल कलाम ने कहा कि नगर निगम ठेकेदारों को पूरी राशि का भुगतान कर रहा है, लेकिन ठेकेदार चालकों को भुगतान नहीं कर रहा है. ठेकेदारों की मनमानी का खामियाजा कर्मचारी भुगत रहा है. वहीं एक ठेकेदार संविदाकर्मी चालकों का आठ महीने का वेतन चुकाए बिना फरार हो गया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details