राजस्थान

rajasthan

कोटा : नाले के चेंबर में मिला 4 फीट लंबा कोबरा, वन विभाग की टीम ने किया रेस्कयू

By

Published : Dec 26, 2019, 5:35 PM IST

कोटा के आरकेपुरम सेक्टर बी में गुरुवार को एक कोबरा सांप दिखाई देने पर क्षेत्र में हड़कंप मच गया. वहीं लोगों ने पर्यावरण प्रेमी स्नेक कैचर गोविंद शर्मा को सूचना दी. सूचना पर उन्होंने पहुंचकर कोबरा सांप का रेस्क्यू कर वन क्षेत्र में सुरक्षित छोड़ा.

Cobra in Kota, कोटा न्यूज
नाले में मिले कोबरा को वन क्षेत्र में छोड़ा गया

कोटा.शहर में लगातार कोबरा सांप ठंड के मौसम में आवासीय क्षेत्रों में घुस रहे हैं. गुरुवार को शहर के आरकेपुरम नगर सेक्टर-बी में कोबरा सांप आ गया. जो नाले के चैंबर के अंदर कुंडली मारकर बैठा हुआ था. इलाके लोगों की उस पर नजर पड़ी, तो वहां हडकंप मच गया.

नाले में मिले कोबरा को वन क्षेत्र में छोड़ा गया

कोबरा सांप के बारे में स्नेक कैचर गोविंद शर्मा को सूचना दी गई. मौके पर पहुंचकर गोविंद शर्मा ने नाले के चैंबर में अंदर ठंड से बचने के लिए बैठे 4 फीट लंबे इस कोबरा सांप को पकड़ा, जिसे बाद में वन विभाग की निगरानी में जंगल में छोड़ दिया गया.

पढ़ें- बालोतराः रिफायनरी निर्माण कार्य के लिए निजी जमीन पर अवैध खुदाई का आरोप

गोविंद शर्मा ने बताया कि सूचना मिली थी कि आरकेपुरम सेक्टर बी में एक कोबरा सांप नाले के चेंबर में बैठा हुआ है. जोकि कभी भी बाहर आकर किसी को नुकसान पहुंचा सकता है. इस पर मौके पर पहुंच कर नाले के चेम्बर में बैठे कोबरा का रेस्क्यू किया और सुरक्षित वन क्षेत्र में छोड़ा. पर्यावरण प्रेमी स्नेक कैचर गोविंद शर्मा ने बताया कि पानी में ठंड के मौसम में बैठे होने से उसके शरीर की चमड़ी खराब हो रही थी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details