राजस्थान

rajasthan

By

Published : Mar 22, 2020, 5:13 PM IST

ETV Bharat / city

कोटा में छात्रों की समस्या बढ़ी, लॉक डाउन के चलते मेस बंद

कोरोना वायरस को लेकर पूरा राजस्थान लॉक डाउन है. वहीं कोटा में एजुकेशन हब होने के कारण यहां पर देश से कई स्टूडेंट्स मेडिकल और इंजीनियरिंग की पढ़ाई करने आते हैं. जिन्हें लॉक डाउन के चलते मेस बंद होने से खाने की समस्याएं सताने लगी है.

कोरोना वायरस, राजस्थान न्यूज, जनता कर्फ्यू, कोचिंग स्टूडेंट्स जा रहे घर
कोचिंग कर रहे स्टूडेंट्स जा रहे घर

कोटा.प्रदेश में राज्य सरकार की ओर से लॉक डाउन किया गया है. जिसका प्रदेशवासी पूरा समर्थन कर रहे हैं. वहीं एजुकेशन हब होने के कारण यहां पर देश के कई हिस्सों से छात्र कोचिंग के लिए आते हैं. ऐसे में लॉक डाउन होने के कारण मेस बंद हो गई हैं. जिससे छात्र-छात्राओं को खाने पीने की समस्याएं सताने लगी हैं.

कोचिंग कर रहे स्टूडेंट्स जा रहे घर

बता दें कि कोटा के कोचिंग एरिया में हॉस्टलों में रहने वाले स्टूडेंट्स को खाना नहीं मिल रहा है. ऐसे इलाके जवाहर नगर, तलवंडी और विज्ञान नगर में रहकर कोचिंग कर रहे स्टूडेंट्स को मेस बंद होने से खाने की समस्या सता रही है. इसको देखते हुए कई स्टूडेंट अपने घरों की ओर रुख कर चुके हैं.

रेलवे स्टेशन पर घर जाने के लिए बैठे छात्र

स्टूडेंट्स ने बताया कि कोरोना वायरस के चलते हिस्टलों को खाली करने के आदेश जारी किए गए हैं. वहीं यह वायरस नहीं फैले इसके लिए सरकार ने लॉक डाउन कर दिया. जिससे खाने की मेस तक बंद हो गई है. जिसकी वजह से घर जा रहे हैं.

यह भी पढ़ें :कोरोना से जंग जितने के लिए सीएम अशोक गहलोत और भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनिया ने की अपील

गौरतलब है कि कोरोना वायरस विश्व में महामारी का रूप ले चुका है. जिससे कई देश प्रभावित हुए हैं. जिनमें भारत का नाम भी शामिल हैं. बता दें कि भारत में अब तक 341 कोरोना के पॉजिटिव केस सामने आ चुके हैं. वहीं केंद्र सरकार और राज्य सरकार की ओर से लोगों को वायरस से बचाव के लिए समय समय पर जागरूक किया जा रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details