राजस्थान

rajasthan

कोटा में मोरारी बापू के खिलाफ मुकदमा दर्ज, श्रीकृष्ण पर की थी आपत्तिजनक टिप्पणी

By

Published : Jun 13, 2020, 11:00 PM IST

Updated : Jun 14, 2020, 7:20 AM IST

भगवान श्रीकृष्ण पर आपत्तिजनक टिप्पणी करने के आरोप में कोटा के महावीर नगर थाने में कथावाचक मोरारी बापू पर मामला दर्ज करवाया गया है. मुरारी बापू पर आरोप है कि उन्होंने भगवान श्रीकृष्ण और उनके बड़े भाई बलदाऊ पर आपत्तिजनक टिप्पणी की है, जिसका वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है.

Kota News,  Complaint filed against Morari Bapu
मोरारी बापू के खिलाफ परिवाद दर्ज

कोटा. शहर के महावीर नगर पुलिस थाने में शनिवार को कथा वाचक मोरारी बापू के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है. कोटा निवासी एक व्यक्ति ने मोरारी बापू के खिलाफ सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे वीडियो को लेकर परिवाद किया था, जिस पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया है.

परिवाद दर्ज

जानकारी के अनुसार कृष्णा नगर रंगबाड़ी निवासी महावीर यादव ने राष्ट्रीय संत और कथावाचक मोरारी बापू के खिलाफ महावीर नगर थाने में परिवाद दिया. इसमें परिवादी महावीर यादव ने बताया कि मोरारी बापू ने गुजरात के भावनगर स्थित मिर्जापुर में गत दिनों पहले रामकथा के दौरान भगवान कृष्ण और बलराम के बारे में अपमान और आपत्तिजनक टिप्पणी की है. इसका एक वीडियो सामने आया था.

मोरारी बापू के खिलाफ परिवाद दर्ज

पढ़ें-जयपुर: कथा वाचक मोरारी बापू के खिलाफ परिवाद दर्ज, श्रीकृष्ण पर की थी आपत्तिजनक टिप्पणी

सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा वीडियो

बता दें कि ये वीडियो सोशल मीडिया के माध्यम से पूरे देश में वायरल हो रहा है, जिसमें भगवान कृष्ण और बलराम के चरित्र के बारे में अफवाह फैला कर लोगों की धार्मिक भावनाओं के साथ खिलवाड़ किया जा रहा है. परिवादी के अनुसार इससे हिन्दू धर्म मानने वालें लोगों की धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंची है. ऐसे में परिवादी ने मोरारी बापू के खिलाफ धार्मिक भावनाएं भड़काने और वैमनश्यता फैलाने के लिए मुकदमा दर्ज करने की मांग की थी.

परिवादी के रिपोर्ट पर महावीर नगर पुलिस ने संत मोरारी बापू के खिलाफ धार्मिक टिप्पणी करना, धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाना और आईटी एक्ट में मुकदमा दर्ज किया है. महावीर नगर सीआई पवन कुमार मीणा ने बताया कि परिवाद पर जांच शुरू कर दी है.

जयपुर में भी हो चुका है मामला दर्ज

बता दें कि इससे पहले कथावाचक मोरारी बापू के खिलाफ राजधानी के कालवाड़ थाने में भगवान श्रीकृष्ण पर आपत्तिजनक टिप्पणी करने पर परिवाद दर्ज करवाया गया है. जयपुर पुलिस की ओर से भी कथावाचक मोरारी बापू के खिलाफ धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने के तहत परिवाद दर्ज कर प्रकरण की जांच शुरू कर दी गई है. वहीं, पूरे भारत में हिंदू समाज के विभिन्न धर्म गुरुओं में काफी आक्रोश देखने को मिल रहा है.

Last Updated : Jun 14, 2020, 7:20 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details