राजस्थान

rajasthan

By

Published : Feb 7, 2020, 11:02 PM IST

ETV Bharat / city

कोटा: बढ़ी बिजली दरों का विरोध शुरू, भाजपा ने जलाई बिलों की प्रतियां

प्रदेश में बढ़ाई गई बिजली दरों का विरोध शुरू हो गया है. जिसके तहत भारतीय जनता पार्टी ने शुक्रवार को कोटा में बढ़ी हुई दरों का विरोध कर बिलों की प्रतियां जलाई. साथ ही कांग्रेस सरकार पर आरोप लगाया कि वह जनता से किए हुए वादे से मुकर रही है.

कोटा बीजेपी प्रदर्शन,  Kota news
कोटा में बिजली बढ़ोत्तरी को लेकर किया विरोध

कोटा.भारतीय जनता पार्टी के सब्जी मंडी स्थित कार्यालय के बाहर सैकड़ों की संख्या में भाजपा कार्यकर्ता शुक्रवार को एकत्रित हुए, जहां पर जिला अध्यक्ष कृष्ण कुमार सोनी (रामबाबू) के नेतृत्व में पहले तो राज्य सरकार के खिलाफ भाजपा कार्यकर्ताओं ने नारेबाजी की. इसके बाद उन्होंने बिजली बिलों की प्रतियों को जलाते हुए सांकेतिक प्रदर्शन किया.

कोटा में बिजली बढ़ोत्तरी को लेकर किया विरोध

इस दौरान भाजपा के जिला अध्यक्ष कृष्ण कुमार सोनी ने कहा है कि कांग्रेस की सरकार ने अपने घोषणा पत्र में बताया था कि बिजली की दरों को नहीं बढ़ाएंगे. ऐसे में प्रदेश की जनता के साथ वादाखिलाफी करते हुए बिजली की दरों को बढ़ा रहे हैं. साथ ही उन्होंने कहा कि कांग्रेस दिल्ली में चल रहे चुनाव में तो जनता से वादा कर रही है कि वह बिजली की दरों को नहीं बढ़ाएंगे.

पढ़ेंःकोटा में फुटकर व्यापारियों का अनूठा विरोध प्रदर्शन, ढोल नगाड़ा बजाकर प्रशासन को कुंभकर्णी नींद से जगाने का प्रयास

वहीं सरकार के 1 साल पूरे होते ही बिजली की दरों में काफी इजाफा कर दिया है, हर व्यक्ति का बिजली का बिल 10 से 12 फीसदी बढ़ जाएगा. उन्होंने साफ शब्दों में चेतावनी दी है कि अगर राज्य सरकार ने 4 दिनों में बड़ी हुई बिजली की दरें वापस नहीं ली तो वे कोटा में बड़ा आंदोलन सरकार के खिलाफ खड़ा करेंगे और सरकार के खिलाफ ईट से ईट बजा दी जाएगी. इस प्रदर्शन के दौरान भाजयुमो जिलाध्यक्ष गिर्राज गौतम, जिला महामंत्री अरविंद सिसोदिया, जिला उपाध्यक्ष लक्ष्मण सिंह खींची, जिला मंत्री मुकेश विजय और नेता खण्डेलवाल सहित सैकड़ों कार्यकर्ता उपस्थित रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details