राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

कोटा : जरूरतमंदों का सहारा बनेगी शिवपुरा की यह 'भलाई की दीवार'

कोटा के यूश ब्रिगेड ने एक जरूरतमंदों की मदद के लिए एक नया तरीका खोज निकाला है. जिन भी लोगों को कपड़े या जरूरत के सामान की आवश्कता होगी वे यहां आकर ले जा सकते हैं, एक ऐसी भलाई की दीवार इन्होंने बनाई है. जिसका शुभारंभ बुधवार भाजपा नेता के जन्मदिन पर फीता काटकर किया गया.

By

Published : Dec 26, 2019, 3:14 AM IST

भलाई की दीवार कोटा, kota latest news, kota latest hindi news, bjp politician vikas sharma news, कोटा न्यूज, यूथ बिग्रेड शिवपुरा कोटा
भलाई की दीवार कोटा, kota latest news, kota latest hindi news, bjp politician vikas sharma news, कोटा न्यूज, यूथ बिग्रेड शिवपुरा कोटा

कोटा.शहर में नेताओं के जन्मदिन पर होर्डिंग और दिशासूचक पर शुभकामना के पोस्टर लगाए जाते हैं, लेकिन ऐसा शायद किसी ने नहीं किया होगा. जो यूश ब्रिगेड ने किया है. भाजपा नेता विकास शर्मा के जन्मदिन को यूथ ब्रिगेड ने और भी खास बनाते हुए एक भलाई का काम किया है. शिवपुरा में भलाई की दीवार का शुभारंभ किया गया है, जिससे जरूरतमंदों को कपड़े और सामान मिल सके.

कोटा में बनी भलाई की दीवार

यूथ ब्रिगेड ने भाजपा नेता का जन्मदिन पर इस भलाई की दीवार का फीता काटकर शुभारम्भ किया गया. इस अवसर पर भाजपा नेता विकास शर्मा ने कहा कि आज युवाओं ने एक सन्देश दिया.शहर भर में होर्डिंग व पोस्टर लगाते है. उसका लगने वाले रुपयों से एक अच्छा काम हो सके. जिसमे आज यूथ ब्रिगेड की टीम ने जिस जरूरतमंदों के लिए जिस तरीके से यह भलाई की दीवार तैयार की है. जिससे जरूरतमंदो को कपड़े मिल सके. उन्होंने कहा कि इस भलाई की दीवार से कोई निराश होकर नहीं लौटेगा.

यह भी पढ़ें- अयोध्या में हमले की साजिश रच रहा है जैश, नेपाल सीमा से यूपी में दाखिल हुए सात आतंकी

ब्रिगेड के अध्यक्ष राहुल सिकरवाल ने बताया कि विकास शर्मा के प्रेरणादायक भलाई की दीवार के पीछे जो गरीब तबके के लोग जिनको पहने को कपड़े नही होते उनकी आवश्यकता को देखते हुए यह भलाई की दीवार का शुभारम्भ किया. यहां आकर अपनी जरूरत का सामान ले जाया जा सकता है. इसमे शिवपुरावासियों का सहयोग रहा वहां से पुराने कपड़े ला कर इसमे रखे हैं. जंहा जरूरतमंद ले जा सके. उन्होंने कहा कि जन्मदिन पर होर्डिंग पोस्टर लगाने के बजाए सेवा में लगे, जिससे जरूरतमंदों की पूर्ति भी हो जाए और शहर भी सुंदर दिखे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details