राजस्थान

rajasthan

कोटा: नगर पालिका चुनाव के लिए भाजपा करवा रही सर्वे, प्रदेश नेतृत्व करेगा टिकट तय

कोटा की इटावा और रामगंजमंडी नगर पालिका में 11 दिसंबर को मतदान होना है. चुनाव को लेकर भाजपा देहात ने चुनावों के लिए टिकट की दावेदारी जताने वाले प्रत्याशियों को लेकर सर्वे शुरू कर दिया है. आवेदनों के आधार पर सर्वे करवाया जा रहा है.

By

Published : Nov 21, 2020, 8:53 PM IST

Published : Nov 21, 2020, 8:53 PM IST

Kota Municipal Election,  Rajasthan BJP News
नगर पालिका चुनाव के लिए भाजपा करवा रही सर्वे

कोटा.इटावा और रामगंजमंडी नगर पालिका में 11 दिसंबर को मतदान है. भाजपा और कांग्रेस दोनों ही पार्टी इसकी तैयारियों में जुट गई हैं. भाजपा देहात ने चुनावों के लिए टिकट की दावेदारी करने वाले प्रत्याशियों का शनिवार से सर्वे शुरू कर दिया है, जिसमें कोटा देहात भाजपा के ही दूसरे मंडलों के कार्यकर्ताओं को इन नगरपालिका क्षेत्रों में भेजा है और आवेदनों के आधार पर सर्वे करवाया जा रहा है.

नगर पालिका चुनाव के लिए भाजपा करवा रही सर्वे

जिलाध्यक्ष मुकुट नागर का कहना है कि इस सर्वे के आधार पर ही चुनाव के लिए लगाए गए समन्वयक प्रभारी के साथ वह बैठक करेंगे. बैठक में भाजपा के वरिष्ठ नेता भी मौजूद रहेंगे. इसी सर्वे के आधार पर 3-3 कार्यकर्ताओं का हर वार्ड में पैनल तैयार किया जाएगा, जिससे प्रदेश नेतृत्व को भेज दिया जाएगा. प्रदेश नेतृत्व ही इन 3 में से एक कार्यकर्ता को टिकट देगा.

पढ़ें-कोटा: नगर पालिका चुनाव को लेकर कांग्रेस ने शुरू की तैयारी, डोटासरा के पास भेजा गया पैनल

मुकुट नागर ने बताया कि रामगंजमंडी नगरपालिका के 40 वार्डों में 301 भाजपा कार्यकर्ताओं ने टिकट के लिए आवेदन किया है. यहां पर सांगोद मंडल और नगर के कार्यकर्ताओं को सर्वे के लिए 40 वार्डों में भेजा है. वह पूरी रिपोर्ट बनाकर सौंपेंगे और उसके आधार पर ही पैनल बनाया जाएगा.

नागर ने बताया कि इटावा के 35 वार्डों के लिए भी 148 भाजपा कार्यकर्ताओं ने आवेदन किया है, जो कि अलग-अलग भागों से टिकट मांग रहे हैं. इनके लिए भी सुलतानपुर एरिया से भाजपा के कार्यकर्ताओं और नेताओं को सर्वे के लिए भेजा है. इनकी सर्वे रिपोर्ट भी टिकटों के वितरण में सहायक होगी.

जमीनी कार्यकर्ता को मिलेगा टिकट

भाजपा कोटा देहात के जिलाध्यक्ष मुकुट नागर यह भी दावा कर रहे हैं कि वह जमीन से जुड़े हुए कार्यकर्ता को ही टिकट देंगे. इसमें जिन कार्यकर्ताओं ने पार्टी के लिए मेहनत की है उनको ही प्राथमिकता दी जाएगी. साथ ही उन्होंने यह भी दावा किया कि रामगंजमंडी और इटावा दोनों नगर पालिकाओं में जीत के लिए भाजपा आश्वस्थ है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details