राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

न्यू मेडिकल अस्पताल में बदहाल पार्किंग व्यवस्था, रास्ता नहीं मिलने पर 30 मिनट तक खड़ी रही एंबुलेंस

कोटा के न्यू मेडिकल कॉलेज अस्पताल में पार्किंग की अव्यवस्था के कारण मरीज को ला रही एंबुलेंस 30 मिनट तक रास्ते में खड़ी रही. ऐसे में कोई भी अनहोनी हो सकती थी. लेकिन अस्पताल प्रशासन द्वारा इस ओर कोई ध्यान नहीं दिया जा रहा है. पिछले साल भी एबुंलेंस के रास्ते में अटकने से एक मरीज की मौत हो गई थी.

By

Published : Jul 23, 2019, 6:13 PM IST

न्यू मेडिकल अस्पताल में बदहाल पार्किंग व्यवस्था

कोटा. शहर के न्यू मेडिकल कॉलेज अस्पताल में मौसमी बीमारियों के चलते आने वाले मरीजों और उनके तीमारदारों की भीड़ बढ़ने लगी है. इस दौरान अपने साथ लेकर आए वाहनों को पार्किंग होने के बाद भी अव्यवस्थित खड़ा कर देते हैं. इसके कारण मंगलवार को मरीज को लेकर आ रही एम्बुलेंस को अस्पताल के मुख्य गेट से इमरजेंसी वार्ड तक पहुंचने में आधे घंटे से भी ज्यादा का समय लगा. पार्किंग व्यवस्था की ओर अस्पताल प्रशासन द्वारा ध्यान नहीं देने पर कभी कोई अनहोनी हो सकती है. गनीमत रही की इस दौरान ऐसी किसी परिस्थिति का सामना नहीं करना पड़ा.

कोटा के न्यू मेडिकल अस्पताल में बदहाल पार्किंग व्यवस्था, रास्ता नहीं मिलने पर 30 मिनट तक खड़ी रही एंबुलेंस

मेडिकल कालेज अस्पताल में दो पहिया और चौपहिया वाहन खड़े करने के लिए पार्किंग की सही व्यवस्था नहीं होने के कारण वाहनों को बेतरतीब खड़ा कर दिया जाता है. वहीं अस्पताल में पार्किंग व्यवस्था को लेकर बाइक चालक बिट्टू ने बताया कि अस्पताल में पार्किंग की पुख्ता व्यवस्था नहीं होने के कारण उन्हें वाहन इधर उधर खड़ा करना पड़ता है. वहीं एक कार चालक अमित मीणा ने बताया कि पार्किंग व्यवस्था नहीं होने से गाड़ी खड़ी करने में परेशानियों का सामना करना पड़ता है. जगह नहीं मिलने पर गाड़ी को कहीं भी पार्क करना पड़ता है.

अस्पताल के पार्किंग ठेकेदार ने बताया कि प्रशासन ने वाहन पार्किंग के लिए तीन जगह निर्धारित की है. लेकिन अस्पताल में बिल्डिंग का काम चलने से एक जगह पर निर्माण सामग्री पड़ी है. वहीं एक जगह पर स्टाफ पार्किंग है और एक पोर्ट में सिर्फ 500 वाहन खड़े हो सकते हैं. ऐसे में वाहनों की पार्किंग की दिक्कत होती है. इस बारे में अस्पताल अधीक्षक को कई बार अवगत करवाया जा चुका है. बता दें कि अस्पताल में पार्किंग अव्यवस्था के चलते पिछले साल एम्बुलेंस के रास्ते में अटकने से एक मरीज की मौत हो गई थी. लेकिन इसके बाद भी अस्पताल प्रशासन इस ओर कोई ध्यान नहीं दे रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details