राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

जयपुर में डी-फार्मा पद के लिए होगी सेना भर्ती रैली, 28 फरवरी तक कर सकते हैं रजिस्ट्रेशन

जयपुर में 8 मार्च से 30 मार्च के बीच डी-फार्मा पद के लिए सेना भर्ती रैली आयोजित की जाएगी. इसमें कोटा के साथ अजमेर, बारां, बूंदी, चित्तौड़गढ़, भीलवाड़ा, झालावाड़ और राजसमंद जिले के अभ्यर्थी शामिल होंगे. इस डी- फार्मा सेना भर्ती के लिए 28 फरवरी तक आवेदन किया जा सकेगा.

By

Published : Feb 3, 2021, 9:54 PM IST

army recruitment rally  army recruitment rally in rajasthan,  d-pharma army recruitment
जयपुर में डी-फार्मा पद के लिए होगी सेना भर्ती रैली

कोटा.डी-फार्मा पद के लिए सेना भर्ती रैली आयोजित की जाएगी. इसमें कोटा के साथ अजमेर, बारां, बूंदी, चित्तौड़गढ़, भीलवाड़ा, झालावाड़ और राजसमंद जिले के अभ्यर्थी शामिल होंगे. इस डी- फार्मा सेना भर्ती के लिए 28 फरवरी तक आवेदन किया जा सकेगा. यह आवेदन भारतीय सेना की आधिकारिक वेबसाइट पर ही होगा. कोटा स्थित सेना भर्ती कार्यालय के निदेशक कर्नल जॉयस के जोसेफ ने बताया कि सैनिक डी-फार्मा पद की भर्ती रैली 8 मार्च से 30 मार्च के बीच होगी.

डी-फार्मा भर्ती

पढ़ें:उदयपुर में 8 फरवरी से 27 फरवरी तक होगी सेना भर्ती, अभ्यर्थियों को लेकर लाने होंगे ये कागजात...

कर्नल जॉयस ने कहा कि इस संबंध में अधिसूचना भारतीय सेना की आधिकारिक वेबसाइट पर अपलोड कर दी गई है. इच्छुक अभ्यर्थी अपने रजिस्ट्रेशन करवा सकते हैं. जिसके लिए पूरी अधिसूचना जारी की गई है. उस अधिसूचना के आधार पर ही आवेदक आवेदन करें. नोटिफिकेशन के अनुसार रैली का आयोजन जयपुर में सीआईएसएफ के पीजी ग्राउंड कुंडा आमेर में होगा. आवेदन के पश्चात सभी अभ्यर्थियों को उनके एडमिट कार्ड जारी कर दिए जाएंगे. जिस एडमिट कार्ड में समय और तारीख दी जाएगी. उसी के अनुसार उन्हें भर्ती के दिन रैली में पहुंचना होगा.

भर्ती रैली के लिए 12वीं परीक्षा के बाद डी-फार्मा में 55 फीसदी अंकों से पास होने वाले अभ्यर्थी और जिनके पास में राज्य या सेंट्रल फार्मेसी काउंसिल का रजिस्ट्रेशन हो वहीं ही भाग ले सकते हैं. साथ ही जिन अभ्यर्थियों ने बी-फार्मा किया हुआ है और वह 50 फीसदी अंकों के साथ पास हुए हैं. वह भी इस भर्ती में शामिल हो सकते हैं. उनके लिए भी राज्य या सेंट्रल फार्मेसी काउंसिल का रजिस्ट्रेशन अनिवार्य है. साथ ही अभ्यर्थी की उम्र 19 से 25 साल के बीच होनी चाहिए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details