राजस्थान

rajasthan

By

Published : Oct 6, 2021, 7:23 PM IST

ETV Bharat / city

कोटा: बिजली कंपनी नहीं दे रही कनेक्शन, बरड़ा और क्रेशर बस्ती के बाशिंदों और भाजपा कार्यकर्ताओं ने अफसरों को ताले में किया बंद

कोटा में क्रेशर और बरड़ा बस्ती के लोगों और भाजपा कार्यकर्ताओं ने बिजली समस्याओं को लेकर बुधवार को इंडस्ट्रियल एरिया में केईडीएल के ऑफिस में प्रदर्शन किया. आक्रोशित महिलाओं और प्रदर्शनकारियों ने बिजली कार्मिकों को ऑफिस में ही ताला लगाकर बंद कर दिया.

Women demonstrated in Kota regarding electricity problems
कोटा में बिजली की समस्याओं को लेकर महिलाओं ने किया प्रदर्शन

कोटा. अनंतपुरा स्थित क्रेशर और बरड़ा बस्ती के लोगों और भारतीय जनता पार्टी ने नए बिजली कनेक्शन की मांग को लेकर बुधवार को इलेक्ट्रिसिटी डिस्ट्रीब्यूशन लिमिटेड के ऑफिस पर प्रदर्शन किया. जहां बिजली कंपनी के प्रतिनिधियों ने प्रदर्शनकारियों से बातचीत भी नहीं की. इससे आक्रोशित महिलाओं और प्रदर्शनकारियों ने कार्मिकों और अफसरों को ऑफिस में बंद कर ताला लगा दिया.

बिजली कंपनी के अधिकारी करीब 2 घंटे तक ऑफिस में बंद रहे. उन्होंने यह सूचना जब उच्चाधिकारियों को दी तब पुलिस भी मौके पर पहुंची और आपसी समझाइश का दौर शुरू हुआ. मामला कोटा इलेक्ट्रिसिटी डिस्ट्रीब्यूशन लिमिटेड की ओर से बरड़ा और क्रेशर बस्ती में नए बिजली के कनेक्शन जारी नहीं करना, साथ ही वोल्टेज भी कम आने की शिकायत का है.

पढ़ें.RPVT का परीक्षा परिणाम घोषित, बीकानेर के युवेन्द्र सिंह मोहिल रहे प्रथम स्थान पर

इसके अलावा लोगों के बिजली उपकरण नहीं चल पाते हैं और घंटों तक बिजली सप्लाई को इस एरिया में बंद कर देने की शिकायत थी. इसको लेकर सैकड़ों की संख्या में महिलाएं बिजली कंपनी के दफ्तर पहुंच गई. जहां पर भाजपा के जिला महामंत्री जगदीश जिंदल सहित अन्य कार्यकर्ता भी पहुंचे. महिलाओं का प्रदर्शन घंटों तक जारी रहा इसके बावजूद जिम्मेदार अधिकारियों ने कोई सुनवाई नहीं की.

ऐसे में भाजपा कार्यकर्ताओं ने आक्रोशित होते हुए बिजली दफ्तर के ही ताला लगा दिया. सूचना के बाद बिजली कंपनी के अधिकारी मौके पर पहुंचे और उन्होंने कहा कि वे उच्चाधिकारियों से इन समस्याओं के लिए बातचीत करेंगे. साथ ही उन्होंने आश्वासन दिया कि कॉरपोरेट ऑफिस में एक प्रतिनिधिमंडल जाकर उच्च अधिकारियों से मिले और अपनी समस्याओं को रखें ताकि उनको दूर किया जा सके.

पढ़ें.मोक्षदायी तीर्थ : 134 साल बाद आया गज छाया योग..अमावस्या पर पुष्कर तीर्थ में पिण्डदान का है विशेष महत्व

प्रदर्शनकारी महिलाओं का कहना है कि उनके इलाके में 8 से 10 घंटे प्रति दिन बिजली काटी जाती है. इसके चलते बच्चे गर्मी से परेशान हो जाते हैं. उन्होंने कनेक्शन लिया हुआ है. बिजली का बिल जमा करा रहे हैं, लेकिन फिर भी इस तरह की समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है. इसके साथ ही कई लोग नए कनेक्शन लेने के इच्छुक हैं, लेकिन बिजली कंपनी कनेक्शन ही नहीं दे रही है.

भाजपा के जिला महामंत्री जगदीश जिंदल का कहना है कि सालों से यह लोग वहां पर रह रहे हैं, लेकिन इनको मूलभूत सुविधाओं के रूप में बिजली ही नहीं मिल पा रही है. बिजली कंपनी इच्छुक लोगों को भी बिजली के नए कनेक्शन नहीं दे रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details