राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

कोटा में थमे 108 और 104 एंबुलेंस के पहिए, अपनी मांगों को लेकर एम्बुलेंसकर्मियों की हड़ताल

कोटा में गुरुवार को मेडिकल इमर्जेंसी सेवा के 200 से अधिक कर्मचारी हड़ताल पर चले गए हैं, जिससे एंबुलेंस सेवा बंद हो गई है. वहीं एंबुलेंस सेवा बंद होने से मरीजों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है.

By

Published : Oct 31, 2019, 7:35 PM IST

108 और 104 एम्बुलेंस, कोटा न्यूज, 108 ambulance union, ambulance workers strike

कोटा.जिले में मेडिकल इमर्जेंसी सेवा में 108 और104 के कर्मचारी अपनी मांगों को लेकर अनिश्चितकालीन हड़ताल पर चले गए हैं. जिससे एंबुलेंस सेवा बंद हो गई है. एंबुलेंस सेवा बंद होने से मरीजों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. एंबुलेंस बंद होने से इमरजेंसी में रेफर किये गए मरीजों को काफी समस्याएं उठानी पड़ रही है.

कोटा में एम्बुलेंसकर्मियों ने की अनिश्चितकालीन हड़ताल

बता दें कि अपनी विभिन्न मांगों को लेकर कोटा में 108 एंबुलेंस के पहिए गुरुवार को थम गए. प्रदेशव्यापी हड़ताल के कारण कोटा में करीब 80 एंबुलेंस जिनमें 108 और 104 के ब्रेक लगने से मरीज के तीमारदारों का काफी समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है. अस्पताल से मरीजों को रेफर करने में भी समस्याएं उठानी पड़ रही है.

108 एंबुलेंस यूनियन के कोटा जिलाध्यक्ष अशोक कुमार वर्मा ने बताया कि राज्य सरकार द्वारा जो निविदाएं निकाली गई हैं, उसमें उनके साथ नाइंसाफी हुई है. निविदा में न तो उनके निर्धारित वेतन की बात की गई है और न ही ड्यूटी टाइम की. जिससे कर्मचारियों में काफी रोष व्याप्त है.

यह भी पढ़ें. कोटा: प्रभारी मंत्री खाचरियावास के सामने ही भिड़े कांग्रेस कार्यकर्ता, जमकर चले लात-घूसे, VIDEO आया सामने

प्रदेशव्यापी आह्वान के कारण 200 के करीब उनके स्टाफ ने गुरुवार से अनिश्चितकालीन हड़ताल कर शुरू कर दी है. ये हड़ताल तब तक जारी रहेगी, जब तक उनके पास ऊपर से कोई सूचना न आ जाए. जिले में 108 एंबुलेंस के कर्मचारियों की प्रदेशव्यापी हड़ताल से अस्पतालों में हलचल मच गई है. इमरजेंसी सेवाओं में भी इसका असर देखने को मिला.

ABOUT THE AUTHOR

...view details