राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

कोटा: निजी अस्पताल के सभी सैंपल आए नेगेटिव, अब OPD के मरीजों की होगी Corona जांच

कोटा के झालावाड़ रोड स्थित निजी अस्पताल में कार्यरत एक चिकित्सक के पॉजिटिव आने के बाद मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी और सर्तक हो गए हैं. जिसके बाद अधिकारियों ने अस्पताल के स्टाफ और अन्य चिकित्सकों के भी नमूने लिए थे. वहीं, यहां से लिए गए करीब 60 से ज्यादा नमूनों की रिपोर्ट नेगेटिव आई है.

By

Published : Jun 19, 2020, 5:38 PM IST

कोटा निजी हॉस्पिटल,  कोटा में कोविड-19,  कोटा में कोरोना,  kota covid-19, kota news,  rajasthan news,  etvbharat news,  rajasthan hindi news
कोरोना नेगेटिव रिपोर्ट आई

कोटा. झालावाड़ रोड स्थित निजी अस्पताल में कार्यरत एक 49 वर्षीय चिकित्सक कोरोना पॉजिटिव आए थे. इसके बाद मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी ने अस्पताल में मरीजों की भर्ती पर रोक लगा दी थी. साथ ही अस्पताल के स्टाफ और वहां पर कार्यरत अन्य चिकित्सकों के भी नमूने लिए गए थे. जिसके बाद यहां से लिए गए करीब 60 से ज्यादा नमूनों की रिपोर्ट नेगेटिव आई है.

60 से ज्यादा नमूनों की रिपोर्ट नेगेटिव आई

मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. भूपेंद्र सिंह तंवर के अनुसार निजी चिकित्सक जो संक्रमित मिले हैं, उन्होंने बीते सोमवार तक अस्पताल में सेवाएं दी थी. ऐसे में इस दौरान उन्होंने ओपीडी में किन-किन मरीजों को देखा है, उनकी भी सूची अस्पताल से मांगी गई है. यह सूची मिलने के बाद उन मरीजों के भी नमूने करवाए जाएंगे. साथ ही स्क्रीनिंग होगी, जिसके बाद ही अस्पताल को खोला जाएगा.

पढ़ेंःकोटाः चिकित्सा विभाग में कार्यरत संविदाकर्मियों को नहीं मिला 2 साल से मानदेय, उग्र आंदोलन की चेतावनी

शुक्रवार को नहीं मिला एक भी कोरोना पॉजिटिव...

कोटा मेडिकल कॉलेज की पीसीआर लैब में कोटा, बारां और बूंदी के करीब 1200 से ज्यादा नमूनों की जांच बीते 24 घंटे में हुई है. यहां पर एक भी पॉजिटिव मरीज सामने नहीं आया है. जिले में 6 अप्रैल के बाद ऐसा दूसरा दिन है, जब कोई भी पॉजिटिव मरीज नहीं मिला है. गुरुवार को पॉजिटिव मिले निजी अस्पताल के चिकित्सक को भी होम क्वॉरेंटाइन ही किया गया है. उनके घर में सुविधाएं थी, साथ ही वे खुद भी चिकित्सक है. ऐसे में उनको कोविड-19 पॉजिटिव के बाद भी घर पर ही रखा गया है.

अब तक कोटा में 552 कोरोना पॉजिटिव...

जिले में अब तक 552 कोरोना वायरस के मरीज सामने आ चुके हैं. वहीं, 19 मरीजों की मौत भी हुई है. बीते कुछ दिनों से संक्रमण काफी कम हुआ है, साथ ही बीते 7 दिनों की बात की जाए तो 10 मरीज ही पॉजिटिव आए हैं. इनमें से 2 दिन ऐसे हैं, जिस दिन एक भी पॉजिटिव मरीज नहीं था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details