राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

कोटाः एयरपोर्ट की टूटी दीवार, दो होमगार्ड के भरोसे सुरक्षा

कोटा एयरपोर्ट की दीवार पिछले दिनों मेंटेनेंस के नाम से हटाई गई है. जिसके कारण करीब 200 मीटर तक का एरिया खुला हो गया है. जिससे रात्री में जनवरों और असामाजिक तत्वों के घुसने का अंदेशा बना हुआ है. हालांकि एयरपोर्ट अथॉरिटी ने दो होमगार्ड की ड्यूटी टूटी हुई दीवार की सुरक्षा के लिए लगा रखा है.

By

Published : Jun 27, 2020, 5:30 PM IST

kota news,  rajasthan news,  etvbharat news,  rajasthan hindi news, kota airport news,  कोटा की खबर
एयरपोर्ट की दीवार टूटी

कोटा.शहर के बीच बने एयरपोर्ट की दीवार को मेंटेनेंस के नाम पर पिछले दिनों हटा दिया गया है. यह दीवार काफी सालों से लकड़ी की बनी हुई थी. जिसके खराब होने के कारण इसको हटा दिया गया है. वहीं इसको मेंटेनेंस कर दोबारा चुनवाया जाएगा. तब तक एयरपोर्ट की सुरक्षा में सेंध लगी हुई है.

एयरपोर्ट की सुरक्षा में लगी सेंध

हवाई पट्टी के सामने थी दीवार

एयरपोर्ट में हटाई गई दीवार बिल्कुल हवाई पट्टी के सामने है. करीब 200 मीटर लम्बी दीवार को मेंटेनेंस के नाम पर हटा दिया गया. जिससे कि आवारा मवेशी और असामाजिक तत्वों का घुसने अंदेशा बना हुआ है. हालांकि एयरपोर्ट अभी बंद है. इसमें वीआईपी मूवमेंट के अलावा और कोई गतिविधि नहीं है. पहले कुछ समय तक चार्टेट प्लेन चलाया था, लेकिन अब वह भी बंद है.

दो होमगार्ड के भरोसे है एयरपोर्ट की सुरक्षा

पढ़ेंःकोटा में कोरोना का कहर जारी, नए इलाकों से आए COVID-19 के 9 नए मामले

दो होमगार्ड के भरोसे है दीवार की सुरक्षा

जानकारी के अनुसार टूटी हुई दीवार से कोई प्रवेश नहीं कर सके इसके लिए एयरपोर्ट अथॉरिटी ने वहां दो होमगार्ड की ड्यूटी लगा रखी है. जिसमें हर आठ घंटों में इनकी ड्यूटी बदलती रहती है. इसके बावजूद एयरपोर्ट की सुरक्षा के नजर से दीवार हटाना बड़ी चूक है, क्योंकि इसमें बारिश के चलते घास भी काफी बढ़ी हुई है. अगर कोई जानवर अंदर घुस भी जाए तो वह इस घास में दिखाई नहीं देगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details