राजस्थान

rajasthan

ADG श्रीनिवास जंगा ने किया कोटा शहर पुलिस का वार्षिक निरीक्षण, क्राइम पर लगाम लगाने के निर्देश

By

Published : Dec 28, 2020, 3:01 PM IST

सोमवार को कोटा शहर पुलिस का वार्षिक निरीक्षण करने एडीजी श्रीनिवास राव जंगा पहुंचे. जहां पुलिस लाइन में उन्होंने जवानों के साथ बातचीत की और निरीक्षण किया. साथ ही पुलिस अधिकारियों से भी जवानों की समस्याओं पर किए गए एक्शन की जानकारी ली. इसके बाद वे भीमगंजमंडी थाने का दौरा करने पहुंचे, जहां पर उन्होंने पूरे थाने का निरीक्षण किया.

Janga Sriniwas Rao in kota, श्रीनिवास राव जंगा कोटा
एडीजी श्रीनिवास राव जंगा ने किया कोटा शहर पुलिस का वार्षिक निरीक्षण

कोटा.प्रदेश के अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक सिविल राइट्स श्रीनिवास राव जंगा कोटा दौरे पर आए हैं. वह रविवार देर रात को कोटा पहुंच गए थे. जहां पर अन्वेषण भवन में ही उन्होंने ठहराया गया. इसके बाद सुबह से ही में कोटा शहर पुलिस का दौरा कर रहे हैं. सबसे पहले में पुलिस लाइन पहुंचे, जहां पर उन्होंने वार्षिक निरीक्षण की शुरुआत की.

एडीजी श्रीनिवास राव जंगा ने किया कोटा शहर पुलिस का वार्षिक निरीक्षण

इस दौरान उन्होंने जवानों के साथ भी बातचीत की है, साथ ही पुलिस अधिकारियों से भी जवानों की समस्याओं पर किए गए एक्शन की जानकारी ली है. इसके बाद वे भीमगंजमंडी थाने का दौरा करने पहुंचे, जहां पर उन्होंने पूरे थाने का निरीक्षण किया. वायरलेस रूम से लेकर, मालखाने, रोजनामचा और डीओ ऑफिस ड्यूटी के साथ-साथ हवालात और बैरक भी देखे. इसके बाद वे एसपी ऑफिस का निरीक्षण करने पहुंचे. यहां भी उन्होंने अधिकारियों के साथ बातचीत की और परिवारदों के आने और जाने की स्थिति और उनके निस्तारण से संबंधित जानकारियां जुटाई है.

पढ़े.केंद्रीय मंत्री शेखावत ने ट्वीट कर पूछा, कहां हैं राहुल गांधी?

साथ ही पूरे शहर के पुलिस अधिकारियों के साथ क्राइम मीटिंग में भाग लिया. इसमें उन्होंने महिलाओं बच्चों और बड़े आपराधिक मामलों को लेकर चर्चा की. इन पर सख्ती से लगाम लगाने के लिए भी उन्होंने निर्देश दिए हैं, साथ ही परिवादों की पेंडेंसी और मुख्य टॉप 10 अपराधियों के बारे में भी कार्रवाई के लिए कहा है.

एडीजी श्रीनिवास राव जंगा ने शहर की कानून व्यवस्था को लेकर भी दिशा-निर्देश दिए हैं. इस पूरे दौरे के दौरान उनके साथ कोटा रेंज डीआईजी रविदत्त गौड़ एसपी विकास पाठक सहित कई अधिकारी थे. क्राइम मीटिंग में एसएचओ से लेकर सर्किल ऑफिसर और एडिशनल एसपी और एसपी भी शामिल रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details