राजस्थान

rajasthan

By

Published : Oct 24, 2021, 9:03 PM IST

ETV Bharat / city

महिला से डेढ़ महीने पहले हुई लूट का हुआ खुलासा, आरोपी निकला 5 हजार का इनामी बदमाश

कोटा के जवाहर नगर थाना पुलिस ने डेढ़ महीने पहले हुई लूट का खुलासा करते हुए एक आरोपी को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार आरोपी 5 हजार का इनामी बदमाश निकला. पुलिस ने आरोपी से करीब 2 लाख 17 हजार रुपए भी बरामद किए हैं.

Accused of robbery from woman arrested in Kota, Kota Police, Rajasthan News,  Kota News
कोटा में महिला से डेढ़ महीने पहले हुई लूट का हुआ खुलासा

कोटा.जवाहर नगर थाना पुलिस ने कार्रवाई करते हुए डेढ़ महीने पहले महिला से लूट के मामले में एक आरोपी को गिरफ्तार किया है. जो कि 5 हजार रुपए का इनामी बदमाश है. आरोपी पर पहले से कई मामले दर्ज हैं. पुलिस से बचने के लिए आरोपी ने तीन अलग-अलग नाम रखे हुए थे.

मामले के अनुसार सितंबर महीने में जवाहर नगर थाना इलाके में धारदार हथियार के दम पर वृद्ध महिला से लूट की वारदात हुई थी. घटना में महिला का हाथ भी फ्रैक्चर हो गया था. लूट की वारदात सीसीटीवी में भी कैद हुई थी. मामले में पुलिस ने आरोपी को पकड़ने के लिए टीम का गठन किया. जिसके 54 दिन बाद रविवार को आरोपी को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल हुई है.

पढ़ें.अमन लोढ़ा हत्याकांड : 1.80 लाख रुपये की उधारी नहीं चुका पाने के चलते पड़ोसी दुकानदार ने की हत्या, 16 घंटे में वारदात का खुलासा

पुलिस उप अधीक्षक अंकित जैन ने बताया कि आरोपी के खिलाफ पहले से 21 मामले दर्ज हैं. जिनमें लूट, दुष्कर्म, मारपीट, नकबजनी और आर्म्स एक्ट शामिल है. आोरपी हर बार अलग-अलग तरीके से लूट की वारदात को अंजाम देता था. महिला से लूट के दौरान वारदात सीसीटीवी में हुई. इसके बाद टीम का गठन कर आरोपी को पकड़ा गया. आरोपी की गिरफ्तारी के बाद सामने आया की वह 5 हजार रुपए का इनामी बदमाश भी है.

पुलिस से बचने के लिए आरोपी ने अपना नाम अर्जुन गुर्जर, अक्षय गुर्जर और दुर्गा लाल रखा हुआ था. गिरफ्तार आरोपी से करीब 2 लाख 17 हजार रुपए भी बरामद किए गए हैं. साथ ही महिला से लूटे हुए जेवरात भी बरामद किए गए हैं. पूछताछ में आरोपी से चोरी की अन्य वारदातों का भी खुलासा हुआ है.जिसमें महावीर नगर इलाके में हुई 4 लाख की नकबजनी की वारदात शामिल है. फिलहाल आरोपी से पूछताछ की जा रही है. साथ ही उसे सोमवार को न्यायालय में पेश किया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details