राजस्थान

rajasthan

Labour died In Kota: रामनगर में मनरेगा में कार्य करते समय श्रमिक की मौत

By

Published : May 28, 2022, 2:32 PM IST

मनरेगा में कार्य करते समय एक श्रमिक की आकस्मिक मौत हो गई. मामले की सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम कर परिजनों को सुपुर्द कर (accidental death of a working worker in kota) दिया.

Labour died In Kota
रामनगर में मनरेगा में कार्य करते समय श्रमिक की मौत

इटावा (कोटा). जिले की सुल्तानपुर पंचायत समिति के रामनगर गांव में मनरेगा में कार्य करते समय एक मनरेगा श्रमिक की आकस्मिक मौत हो गई. श्रमिक मनरेगा के कार्य स्थल पर अचानक से गश खाकर गिर (Labour died In Kota) पड़ा, उसके साथी श्रमिकों ने उसे सुल्तानपुर चिकित्सालय ले गए जहां जांच के बाद चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया. मामले की सूचना मिलते ही बुडादित थाना पुलिस मौके पर पहुंची और मामले की जांच में जुट गई.

थाना अधिकारी नवल मीणा ने बताया कि 45 वर्षीय रामलाल मीणा गांव के श्मशान घाट में तलाई खुदाई का कार्य कर रहा था, कि अचानक काम करते-करते वह बेहोश हो कर गिर गया. घटनास्थल पर मौजूद रामलाल के साथी उसे फौरन सुल्तानपुर चिकित्सालय ले गए जहां चिकित्सकों ने जांच के बाद उसे मृत घोषित (Labour died In Kota) कर दिया.

पढ़ें.Pratapgarh Road Accident: मारुति वैन ने तीन को मारी टक्कर, एक की मौत, दो घायल

मनरेगा के कर्मचारियों के लिए नही है छाया,पानी की व्यवस्था:सूचना मिलते ही विकास अधिकारी मजहर इमाम, ग्राम पंचायत विकास अधिकारी नवल मीणा समेत अन्य अधिकारी ने मौके पर पहुंचकर मामले की जानकारी ली. फिलहाल पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम करवा कर परिजनों को सुपुर्द कर दिया. बता दें कि ग्राम पंचायत क्षेत्रों में मनरेगा का काम करने वाले श्रमिकों के लिए अधिकांश जगह, छाया और पानी की व्यवस्था तक नही है. ऐसे में भीषण गर्मी से सभी को परेशानियों का सामना करना पड़ता है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details