राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

कोटा ASI रिश्वत प्रकरण में रेलवे कॉलोनी CI की भूमिका की एसीबी करेगी जांच

कोटा के रेलवे कॉलोनी में 20 हजार की रिश्वत लेते गिरफ्तार हुए ASI गोविंद सिंह के मामले में अब थानाधिकारी हंसराज मीणा की भी जांच की जाएगी. मामले में परिवादी टीपू ने न्यायालय को ईमेल के जरिए प्रार्थना पत्र भेजा था. जिसके बाद न्यायालय ने जांच करने के निर्देश दिए हैं.

By

Published : Jul 18, 2020, 5:17 PM IST

गिरफ्तार हुए ASI गोविंद सिंह,  कोटा ASI रिश्वत मामला
ASI रिश्वत प्रकरण

कोटा. रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार हुए रेलवे कॉलोनी थाने के सहायक उप निरीक्षक गोविंद सिंह के मामले में थानाधिकारी हंसराज मीणा की भी जांच की जाएगी. साथ ही एक दलाल महेंद्र सिंह जादौन का नाम भी इस मामले में सामने आ रहा है. इनके संबंध में परिवादी के प्रार्थना पत्र पर न्यायालय ने जांच करने के निर्देश दिए हैं.

जानकारी के अनुसार एसीबी ने 20 हजार रुपए की रिश्वत लेने के मामले में आरोपी गोविंद सिंह को 2 दिन पहले गिरफ्तार किया था. उसे कोर्ट में पेश किया गया, जहां आरोपी को 30 जुलाई तक के लिए जेल भेज दिया गया है.

ASI रिश्वत प्रकरण

अब इस मामले में नया मोड़ सामने आया है. परिवादी टीपू ने न्यायालय को ईमेल के जरिए प्रार्थना पत्र भेजा है. जिसमें सुरक्षा प्रदान करने और रिश्वत के मामले में थानाधिकारी रेलवे कॉलोनी और दलाल महेंद्र सिंह जादौन का नाम जोड़ कर जांच कराने की मांग की है.

यह भी पढे़ं :कोटा ACB ने ASI को 20 हजार की रिश्वत लेते किया गिरफ्तार

बता दें कि भीमगंजमंडी निवासी टीपू ने एसीबी को परिवाद पेश किया था कि उसके दोस्त जुनैद के खिलाफ रेलवे कॉलोनी थाने में मुकदमा दर्ज हुआ है. जिसकी जांच सहायक उप निरीक्षक गोविंद सिंह कर रहे हैं. एएसआई गोविंद सिंह टीपू और उसके दोस्त रवि अरोड़ा का नाम मुकदमे में नहीं होने के बाद भी दोनों को गिरफ्तार करने की धमकी दे रहे हैं और जुनैद को थाने पर लेकर आने का दवाब बना रहे हैं. साथ ही इसकी एवज में 50 हजार रुपए की मांग कर रहे हैं. इस मामले में कार्रवाई करते हुए एसीबी 16 जुलाई को गोविंद सिंह को गिरफ्तार किया था.

इस मामले में काफी समय तक एसीबी के अधिकारी मामले को छुपाते रहे. यहां तक कि आरोपी रिश्वतखोर एएसआई गोविंद सिंह को भी मीडिया के सामने नहीं लेकर आ रहे थे. बाद में उच्चाधिकारियों से संपर्क करने के बाद एसीबी अधिकारियों ने आरोपी रिश्वतखोर एएसआई गोविंद सिंह को मीडिया के सामने लाया था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details