राजस्थान

rajasthan

कोटा जिला परिषद घूसकांड: जिला प्रमुख को पूछताछ के लिए ACB ने किया तलब

By

Published : Dec 26, 2019, 1:59 PM IST

जिला परिषद घूसकांड में अब एसीबी की पूरी जांच की सुई जिला प्रमुख सुरेंद्र गुर्जर पर आकर अटक गई है. जिला प्रमुख की समस्याएं बढ़ती नजर आ रही है. कोटा-बारां ACB ने जिला प्रमुख सुरेंद्र गुर्जर को नोटिस भेजकर कार्यालय में तलब किया है.

कोटा जिला परिषद घूसकांड, Kota Zilla Parishad bribe case,  जिला प्रमुख सुरेंद्र गुर्जर, district head Surendra Gurjar, kota latest news, कोटा न्यूज,
जिला प्रमुख सुरेंद्र गुर्जर पूछताछ के लिए तलब

कोटा. जिला परिषद कोटा में हुए रिश्वत कांड में जिला प्रमुख के पीए चंद्र प्रकाश गुप्ता और कनिष्ठ सहायक कमलकांत वैष्णव गिरफ्तार हो चुके हैं. वहीं अब एसीबी की पूरी जांच की सुई जिला प्रमुख सुरेंद्र गुर्जर पर आकर अटक गई है.

जिला प्रमुख सुरेंद्र गुर्जर पूछताछ के लिए तलब

हाल ही में जिला प्रमुख सुरेंद्र गुर्जर के खिलाफ भ्रष्टाचार के आरोप पर एफआईआर भी एसीबी ने दर्ज की थी. वहीं अब कोटा बारां एसीबी ने इस मामले में जिला प्रमुख सुरेंद्र गुर्जर को नोटिस भेजकर कार्यालय में तलब किया है. जिसके बाद जिला प्रमुख सुरेंद्र गुर्जर से रिश्वत कांड के मामले में पूछताछ की जाएगी.

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक एसीबी के पास इस कांड से जुड़े महत्वपूर्ण सबूत हैं. जिनके आधार पर जांच के बाद जिला प्रमुख सुरेंद्र गुर्जर की गिरफ्तारी कभी भी हो सकती है. कुछ दिन पहले जिला प्रमुख के पीए चंद्र प्रकाश को काल्याखेड़ी के सरपंच से वित्तीय स्वीकृति जारी करने की एवज में 25 हजार की रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार किया गया था. जिसके अगले ही दिन घूसखोर पीए का मास्टरमाइंड साथी कमलकांत वैष्णव भी गिरफ्तार हुआ था, जो फिलहाल जेल में बंद है.

ये पढ़ेंः स्पेशल रिपोर्ट: पानी पर अजमेर शहर, इमारतों पर मंडरा रहा खतरा

पकड़े गए दोनों आरोपियों ने पूछताछ में जिला प्रमुख सुरेंद्र गुर्जर के लिए रिश्वत लेना बताया था. जिसके बाद विधायक भरत सिंह ने डिप्टी सीएम और पंचायतराज मंत्री सचिन पायलट को पत्र लिखकर सुरेंद्र गुर्जर को पार्टी और पद से निष्कासित करने की मांग की थी. जिसके बाद से लगातार जिला प्रमुख सुरेंद्र गुर्जर भूमिगत चल रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details