राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

कोटा: उप वन सरंक्षण रिश्वत लेते गिरफ्तार, आरोपी के घर पर एसीबी की सर्च जारी

एसीबी ने चंबल वन्यजीव अभ्यारण्य के उप वन सरंक्षण को तीन लाख रुपये की रिश्वत लेते गिरफ्तार किया है. एसीबी की टीम आरोपी के ठिकानों पर सर्च की कार्रवाई कर रही है. आरोपी फुरकान अली खत्री परिवादी से विकास कार्यों के बकाया भुगतान में कमीशन की एवज में 3 लाख रुपए मांग रहा था.

By

Published : Mar 18, 2021, 5:54 PM IST

bribe case,  kota news
कोटा: उप वन सरंक्षण रिश्वत लेते गिरफ्तार

कोटा. चंबल वन्यजीव अभ्यारण्य के उप वन सरंक्षण को तीन लाख रुपये की रिश्वत लेते एसीबी ने गिरफ्तार किया है. जिस पर कोटा में उनके निवास पर भी जांच की जा रही है. जहां पर एक लाख सत्तर हजार रुपये नगद और प्रोपर्टी के कागजात एलआईसी के डोकोमेंट्स मिले. एसीबी की सर्च अभी जारी है. बताया गया कि डीसीएफ वीकएंड पर ही घर आते थे बाकी के दिन वह सवाईमाधोपुर में ही रहते थे.

पढे़ं:400 करोड़ की ठगी करने वाले दीपक की पत्नी दीपिका भी गिरफ्तार

एसीबी मुख्यालय के निर्देश पर मुख्यालय एसआईडब्ल्यू इकाई ने गुरुवार को राष्ट्रीय चम्बल वन्यजीव अभयारण्य के उप वन संरक्षक फुरकान अली खत्री (डीसीएफ) को 3 लाख रुपये रिश्वत राशि लेते रंगे हाथों गिरफ्तार किया. परिवादी ने एसीबी को शिकायत में बताया कि विभिन्न विकास कार्यों के बकाया भुगतान में कमीशन की एवज में फुरकान अली खत्री 3 लाख रुपये रिश्वत राशि मांगकर परेशान कर रहा है. जिस पर एसीबी की एसआईडब्ल्यू के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक संजीव नैन के नेतृत्व में शिकायत का सत्यापन किया गया.

कोटा में एसीबी की कार्रवाई

सवाई माधोपुर में गुरुवार को ट्रैप की कार्रवाई को अंजाम देते हुए एसीबी ने फुरकान अली को परिवादी से 3 लाख रुपये रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार किया. एसीबी के अतिरिक्त महानिदेशक दिनेश एमएन के निर्देश में आरोपी के सवाई माधोपुर एवं कोटा स्थित आवास एवं अन्य ठिकानों की एसीबी की सर्च जारी है. कोटा स्तिथ अनंतपुरा आवास पर सर्च जारी है. एसीबी के अधिकारियों ने कहा कि सर्च की कार्रवाई पूरी होने के बाद जानकारी दी जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details