राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

कोटा के न्यू मेडिकल अस्पताल में बंद पड़े आईसीयू के अधिकांश एसी, मरीजों का गर्मी से हाल बेहाल

जिले में 42 डिग्री तापमान होने से भीषण गर्मी का आलम बना हुआ है. ऐसे में न्यू मेडिकल अस्पताल में मरीजों की तादाद बढ़ गई है.

By

Published : May 1, 2019, 6:32 PM IST

आईसीयू वार्ड में बंद पड़े एसी

कोटा.जिले के न्यू मेडिकल अस्पताल के आईसीयू वार्ड में लगे 12 एसी में से दो या तीन ही एसी चल रहे हैं. ऐसे में 10 बेड के इस आईसीयू में भर्ती मरीजों को गर्मी का सामना करना पड़ रहा है. परिजन भी पर्चियों से मरीज को हवा कर गर्मी से राहत पहुचाने की कोशिश कर रहे हैं.

आईसीयू वार्ड में बंद पड़े एसी
भीषण गर्मी के चलते अस्पतालों में मरीजों की तादाद बढ़ती जा रही है. वहीं न्यू मेडिकल कॉलेज में गर्मी से बचने के साधन नहीं होने से मरीज और तीमारदार परेशान हो रहे हैं. मरीज के परिजन पर्चियों से हवा कर गर्मी से बचने का जतन कर रहे हैं. न्यू मेडिकल कॉलेज के आईसीयू वार्ड में 12 एसी में से मात्र दो या तीन ही ऐसी चल रहे हैं.
अस्पताल अधीक्षक ने बताया कि आचार संहिता होने के कारण खराब पड़े एयर कंडीशनर को रिप्लेस भी नहीं किया जा सकता. फिर भी जो भी एसी चलने लायक हैं उनको रिपेयर कर दिया जाएगा. देखने वाली बात यह है कि यह अस्पताल कोटा मेडिकल कॉलेज का अभिन्न अंग है. यहीं पर मेडिकल कॉलेज के प्रिंसिपल भी बैठते हैं. फिर भी अस्पताल की इन कमियों को दूर नहीं किया जा रहा है.

For All Latest Updates

ABOUT THE AUTHOR

...view details