राजस्थान

rajasthan

By

Published : Jul 25, 2020, 1:28 PM IST

ETV Bharat / city

कोटा में कोरोना का महाविस्फोट, 81 मरीज मिले संक्रमित

कोटा में शनिवार को एक साथ 81 नए कोरोना के मरीज सामने आए हैं. जिसके बाद जिले में कुल पॉजिटिव मरीजों का आंकड़ा बढ़कर 1,163 पर पहुंच गया. वहीं, अब तक 33 मरीजों की मौत हो चुकी है.

कोटा न्यूज, rajasthan news
कोटा में सामने आए 81 नए कोरोना मरीज

कोटा. शहर में शनिवार को कोरोना का विस्फोट हुआ है. एक ही दिन में 81 मरीज कोरोना के सामने आए हैं. ये अब तक आए मरीजों में सबसे ज्यादा है. शनिवार को आए मरीजों को मिलाकर कोटा में कोरोना का आंकड़ा 1,163 पहुंच गया है. कोटा जिले में अब तक 33 मरीजों की कोरोना वायरस के संक्रमण के चलते मौत हुई है. बता दें कि शनिवार को पॉजिटिव मिले मरीजों में 2 साल के बच्चों के साथ 65 साल तक के बुजुर्ग तक संक्रमित मिले हैं.

कोटा में सामने आए 81 नए कोरोना मरीज

जेल से लेकर पुलिस लाइन तक के लोग भी पॉजिटिव

पॉजिटिव आए मरीजों में गणेशपुरा कोटा जंक्शन, डड़वाड़ा, सुंदर नगर, छावनी, न्यू फ्रूट मंडी, केशवपुरा, राम तलाई, रामचंद्रपुरा, गोरधनपुरा, मोखापाड़ा, सूरजपोल, विज्ञान नगर, मेहरापाड़ा बजाज खाना, कैथूनीपोल, महावीर नगर, गुमानपुरा गुलाबबाड़ी, वल्लभबाड़ी, संजय नगर, भीमगंजमंडी, माला रोड, तुल्लापुरा, ग्रामीण पुलिस लाइन, बोरखेड़ा, पाटनपोल, वक्फ नगर चंबल कॉलोनी साजिदेहड़ा, सिंधी कॉलोनी, बकरा मंडी तलवंडी, शिवपुरा, सेंट्रल जेल, खेड़ली फाटक और प्रेम नगर से पॉजिटिव आए हैं. वहीं, कोटा जिले के सुल्तानपुर के ठाकुर साहेब का मोहल्ला से भी एक पॉजिटिव मिला हैं.

3 दिन में सामने आ गए 144 मामले

कोटा में बढ़ रहा संक्रमण

कोटा मेडिकल कॉलेज की पीसीआर लैब में रोज करीब दो हजार से ज्यादा स्वाब के नमूने जांच के लिए आ रहे हैं. इनकी जांच में कोरोना से पीड़ित 144 लोग बीते 3 दिनों में मिले हैं. आज जहां पर 81 लोग संक्रमित पाए गए हैं. उसके पहले 2 दिनों में भी 63 लोग पॉजिटिव मिले थे.

पढ़ें-विधायक मदन दिलावर ने हाईकोर्ट में दाखिल की यचिका, बसपा विधायकों के विलय को रद्द करने की मांग

कलेक्टर ने दिए रविवार को सब्जी मंडी बंद रखने के निर्देश

कोरोना के संक्रमण के चलते जिला कलेक्टर उज्जवल राठौड़ ने सख्ती दिखाना शुरू कर दिया है. अब रविवार के दिन कोटा की सब्जी मंडी बंद रखने का निर्णय लिया गया है. इस आदेश को लागू करवाने की जिम्मेदारी फल सब्जी मंडी की सचिव हेमलता मीणा को सौंपी गई है. रविवार के दिन कोटा शहर की सब्जी मंडी में किसी भी तरह की फल और सब्जी का बेचान नहीं होगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details