राजस्थान

rajasthan

कोटा: पेट्रोल पंप डकैती की साजिश रचते 5 हजार के इनामी बदमाश सहित 4 गिरफ्तार, अवैध हथियार बरामद

By

Published : Mar 10, 2021, 9:01 AM IST

कोटा में पुलिस ने बड़ी कार्रवाई करते हुए एक पेट्रोल पंप की डकैती की साजिश रचने के आरोप में 5000 के इनामी सहित 4 बदमाशों को गिरफ्तार करने में कामयाबी हासिल की है. इसके साथ ही एक नाबालिग भी निरुद्ध किया है. आरोपियों के कब्जे से दो देशी कट्टे, तीन जिंदा कारतूस, दो चाकू, एक नकली पिस्टल और मिर्च पाउडर बरामद हुआ है. बताया जा रहा है इस मामले में इन्होंने कुछ दिन पहले फायरिंग भी की थी.

राजस्थान समाचार, rajasthan news, कोटा समाचार, kota news
पेट्रोल पंप की डकैती की साजिश बनाते 5000 के इनामी चार आरोपी गिरफ्तार

कोटा. शहर के उद्योग नगर थाना पुलिस ने बड़ी कार्रवाई करते हुए डकैती की साजिश रचने के जुर्म में 4 आरोपियों को गिरफ्तार किया है. इसके साथ ही एक बाल अपचारी को इस मामले में निरुद्ध किया गया है. ये सभी आरोपी उम्मीदगंज के नजदीक दाई मुख्य नहर के समीप स्थित भैरव मंदिर पर बैठकर रायपुरा पेट्रोल पंप पर डकैती की साजिश रच रहे थे. इनके पास से पुलिस को हथियार भी बरामद हुए हैं. गिरफ्तार आरोपियों में एक 5000 रुपए का इनामी बदमाश इमरान, दिल्ली का रहने वाला है.

गिरफ्तार दो आरोपियों और एक नाबालिग ने बीते दिनों गोविंद नगर मेडिकल स्टोर के नजदीक एक व्यक्ति पर जानलेवा हमले की नियत से गोली चलाई थी, लेकिन गोली उसको नहीं लगी और पास में पुताई के काम कर रहे आयुष राठौर को लग गई थी. उद्योग नगर थाना अधिकारी प्रमेंद्र रावत ने बताया कि उन्हें सूचना मिली थी कि उम्मेदगंज रोड स्थित भैरू मंदिर के पास कुछ लोग बैठे हुए हैं, जो कि कहीं लूट की साजिश बना रहे हैं.

यह भी पढ़ें:टोंक: महिलाओं ने मां-बेटी को निर्वस्त्र कर सरेआम पीटा, दुष्कर्म मामले में राजीनामा के लिए बुलाया था...Video Vira

जिसके बाद मुखबिर की सूचना पर वह मौके पर पहुंचे, जहां से सूरज सिंह गुर्जर, महेंद्र मेघवाल मेंढकी, इमरान दिल्ली, कन्हैया कान्हा और एक नाबालिक मौजूद थे. इनकी साजिश रायपुरा पेट्रोल पंप को लूटने की थी. पुलिस ने इनके पास से दो देशी कट्टे, तीन जिंदा कारतूस, दो चाकू, एक नकली पिस्टल और मिर्च पाउडर बरामद किया है. पकड़े गए आरोपियों में एक नाबालिग है, जिसे निरुद्ध किया गया है.

जेल में हुई दुश्मनी का बदला लेने के लिए की थी फायरिंग

उद्योग नगर थाना अधिकारी प्रमेंद्र रावत ने बताया कि महेंद्र मेंढकी और आसिफ अहमद मोटा का जेल में झगड़ा हो गया था. इसके बाद दोनों ही बाहर आ गए, वहीं बीते दिनों महेंद्र मेंढकी ने आसिफ पर हमला करने के लिए इमरान दिल्ली से हथियार खरीदे. बाद में 5 मार्च को अपने अन्य साथी सूरज सिंह गुर्जर और एक नाबालिग के साथ मिलकर आसिफ पर हमला करने की नियत से गोली चलाई थी, लेकिन यह गोली आसिफ के नहीं लगी और पास में काम कर रहे पुताई का आयुष राठौर को लग गई थी. ऐसे में इस मामले में पुलिस उनके पीछे लगी हुई थी.

डबल मर्डर के मामले में सजा के बाद पैरोल से फरार

इस मामले में पुलिस ने गिरफ्तार किए गए इमरान दिल्ली डबल मर्डर के मामले में पैरोल पर बाहर आया था, लेकिन वह पैरोल खत्म होने के बाद भी जेल में नहीं गया और फरार हो गया. ऐसे में उस पर कोटा शहर पुलिस अधीक्षक ने 5000 का इनाम भी घोषित कर रखा था. इमरान के खिलाफ 13 मुकदमे दर्ज हैं, जिनमें एससी एसटी एक्ट, आर्म्स एक्ट, मारपीट और हत्या सहित कई मुकदमे शामिल हैं.

यह भी पढ़ें:Special: सदन में माननीय को लग रही कोरोना वैक्सीन लेकिन प्रदेश में खत्म हुआ स्टॉक, शुरू हुई सियासत

वहीं महेंद्र मेंढकी के खिलाफ 19 प्रकरण कोटा शहर के उद्योग नगर, अनंतपुरा, महावीर नगर और विज्ञान नगर थाने में दर्ज हैं. जिनमें हत्या का प्रयास, मारपीट, आर्म्स एक्ट और एनडीपीएस एक्ट के मुकदमे शामिल है. इसके अलावा इस मामले में दूसरे आरोपी कन्हैया कान्हा के खिलाफ भी 8 मुकदमे दर्ज हैं, जिनमें आर्म्स एक्ट, मारपीट और जानलेवा हमले के मुकदमे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details