राजस्थान

rajasthan

कोटा: कोरोना के 203 नए संक्रमित मरीज, 2 की मौत

By

Published : Nov 20, 2020, 2:47 AM IST

कोटा में मेडिकल कॉलेज के नए अस्पताल को कोविड- 19 हास्पिटल बनाया गया है. जहां पर गुरुवार को दो लोगों की मौत हुई है. वहीं 203 नए कोरोना संक्रमित मरीज मिले हैं, जिसमें 143 मरीज ऑक्सीजन पर चल रहे हैं और नौ मरीज वेंटिलेटर पर हैं.

कोटा में कोरोना के मामले  राजस्थान में कोरोना के मामले  कोरोना से मौत  kota news  rajasthan Corona Update  kota Corona Update
कोटा में कोरोना से दो की मौत

कोटा.नगर निगम चुनाव और दिवाली के त्योहार के बाद एकदम से कोरोना ने अपने पैर पसार लिए हैं. जहां कोटा जिले के मेडिकल कॉलेज अस्पताल को कोविड अस्पताल बनाया हुआ है, जिसमें त्योहार से पहले बेड करीब करीब खाली हो गए थे. वहीं इसके बाद वापस तेजी से भरने लग गए हैं.

कोटा जिले में गुरुवार को 203 नए कोरोना संक्रमित मरीज सामने आए हैं, जिसमें दो लोगों की कोरोना संक्रमण के चलते मौत हो गई. दोनों मरीजों का इलाज कोरोना वार्ड में चल रहा था. मेडिकल कॉलेज अस्पताल अधीक्षक ने बताया कि कोविड अस्पताल में अभी 226 मरीज टोटल भर्ती हैं, जिसमें 143 मरीज ऑक्सीजन पर हैं. वहीं 120 केस पॉजिटिव है. साथ ही 106 मरीज निगेटिव और कुछ सस्पेक्टेड भर्ती हैं. वेंटिलेटर पर 9 मरीज और बाइपेप पर 20 मरीज भर्ती हैं.

यह भी पढ़ें:कोरोना की 'रफ्तार', 7 लोगों की मौत के साथ 1 दिन में आए 918 नए मामले

उन्होंने बताया कि इसके साथ गुरुवार को 8 मरीजों को अस्पताल से डिस्चार्ज किया गया है. अभी भी जिले में करीब सात मरीज होम आइसुलेशन में भर्ती हैं, जिनका इलाज घर में ही किया जा रहा है. वहीं दो मरीजो की मौत हो गई, जिनका इलाज मेडिकल कॉलेज के कोविड वार्ड में चल रहा था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details