राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

कोटा: ड्यूटी नहीं करने और राजकार्य में बाधा पहुंचाने के आरोप में 2 शिक्षक निलंबित

कोटा में कोविड-19 के चलते शहर के प्रतिबंधित क्षेत्रों में राशन सामग्री आपूर्ति सुचारू करने के लिए नियुक्त किए गए दो शारीरिक शिक्षकों को राजकार्य में बाधा पहुंचाने के आरोप में जिला कलेक्टर ने निलंबित कर दिया है. फिलहाल दोनों शिक्षकों को कलेक्ट्रेट में स्थित वार रूम में ड्यूटी देने के लिए आदेश दिए हैं.

By

Published : Apr 20, 2020, 12:33 PM IST

Kota news, teachers suspended, obstructing the state wor
ड्यूटी नहीं करने और राजकार्य में बाधा पहुंचाने के आरोप में 2 शिक्षक निलंबित

कोटा. कोविड-19 के चलते शहर के प्रतिबंधित क्षेत्रों में राशन सामग्री आपूर्ति सुचारू करने के लिए नियुक्त किए गए दो शारीरिक शिक्षकों को जिला कलेक्टर ने निलंबित करके उन्हें कलेक्ट्रेट में स्थित वार रूम में ड्यूटी देने के लिए आदेश दिए हैं. कलेक्टर ओम कसेरा की ओर से जारी आदेश के अनुसार शारीरिक शिक्षक सुकेश कुमार औदीच्य और सुकेश पाल की ड्यूटी रावतभाटा रोड स्थित सहकार भवन में लगाई गई थी, जहां से उन्हें समन्वय की जिम्मेदारी दी गई थी.

ड्यूटी नहीं करने और राजकार्य में बाधा पहुंचाने के आरोप में 2 शिक्षक निलंबित

बताया जा रहा है कि इन दोनों शारीरिक शिक्षकों ने अन्य साथियों को भड़का कर ड्यूटी विरोधी माहौल बनाया. वहीं समूह बनाकर कंट्रोल रूम को घेर लिया और दोनों शिक्षकों ने कंट्रोल रूम के अधिकारियों से अभद्रता की, इसके कारण राशन सामग्री का वितरण नहीं हो सका. साथ ही शारीरिक शिक्षकों ने उच्चाधिकारियों के आदेशों की अवहेलना कर राजकार्य में बाधा उत्पन्न करने और आपदा प्रबंधन अधिनियम औल आईपीसी की धारा 144 का उल्लंघन किया है.

यह भी पढ़ें-प्रदेश भाजपा का दावाः कोरोना संकट में बांटे 75 लाख भोजन और 25 लाख सूखा राशन के पैकेट

वहीं दोनों शारीरिक शिक्षकों को तत्काल प्रभाव से निलंबित किया गया है. निलम्बन काल के दौरान दोनों शिक्षक अपनी उपस्थिति वार रूम टैगोर हाल कलेक्ट्रेट में देंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details