राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

14वीं अखिल भारतीय हनुमान मेमोरियल हैण्डबाल प्रतियोगिता का आयोजन 20 दिसंबर से, 10 टीमें लेंगी हिस्सा

कोटा में 14वीं अखिल भारतीय हनुमान मेमोरियल हैण्डबाल प्रतियोगिता का आयोजन होने जा रहा है. यह आयोजन शहर के महाराव उम्मेद सिंह स्टेडियम में होगा. बता दें कि इस प्रतियोगिता में देशभर से 10 टीमें हिस्सा लेंगी.

By

Published : Dec 9, 2019, 12:03 PM IST

Hanuman Memorial Handball competition in india, हनुमान मेमोरियल हैण्डबाल प्रतियोगिता का आयोजन
हनुमान मेमोरियल हैण्डबाल प्रतियोगिता का आयोजन

कोटा. 14वीं अखिल भारतीय हनुमान मेमोरियल हैण्डबाल प्रतियोगिता का आयोजन कोटा के महाराव उम्मेद सिंह स्टेडियम में 20 से 22 दिसंबर तक किया जा रहा है. इसमें दस टीमें प्रतिभाग करेंगी.

राज्य हैण्डबाल संघ के कार्यकारी अध्यक्ष राजीव दत्ता ने इस तीन दिवसीय टूर्नामेंट को लेकर बताया कि पुरुष वर्ग में खेले जाने वाली इस प्रतियोगिता में मेजबान राजस्थान सहित देश की शीर्ष 10 टीमों को इस प्रतियोगिता में भाग लेने के लिए आमंत्रण किया गया है.

हनुमान मेमोरियल हैण्डबाल प्रतियोगिता का आयोजन

इंडियन एयरफोर्स, इंडियन नेवी, सीआरपीएफ, सीआईएसएफ, राष्ट्रीय हैंडबाल एकेडमी, मध्य प्रदेश और दिल्ली की टीमों ने भाग लेने की सूचना भेज दी है. इन सभी टीमों में देश के नामी अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी शिरकत करेंगे.

ये पढ़ेंः 'कॉफी विद कलेक्टर' कार्यक्रम में बच्चों ने जिलाधीश और IAS अधिकारियों के सामने की 'मन की बात'

राजीव दत्ता ने बताया कि हैंडबॉल टूर्नामेंट को हाडोती अंचल में हाइलाइट करने की जरुरत है. इसमें अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी आने से यहां के लोगों में इस ओर रुझान बढ़ेगा. उन्होंने बताया कि आठ टीमों का रजिस्ट्रेशन हो चुका है, जिसमें 100 से डेढ़ सौ खिलाड़ी भाग ले रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details