राजस्थान

rajasthan

ट्यूशन गई छात्रा की संदिग्ध दशा में मौत, टीचर फरार...रस्सी से बंधे थे हाथ-पैर, आक्रोशित व्यापारियों ने बंद कराया बाजार

By

Published : Feb 13, 2022, 5:49 PM IST

Updated : Feb 13, 2022, 6:11 PM IST

कोटा में ट्यूशन पढ़ने गई छात्रा की संदिग्ध दशा में शव (girl suspicious death in kota) मिला है. बालिका के हाथ-पैर बंधे हुए थे और गले में भी फंदा था. घटना के बाद से ट्यूशन टीचर फरार है. परिजनों ने टीचर पर ही हत्या का शक जताया है. घटना से नाराज व्यापारियों ने बाजार बंद कर कोतवाली थाने पर प्रदर्शन किया.

14 years old girl dies in suspicious condition
बालिका का शव मिला

कोटा. जिले के रामपुरा कोतवाली थाना इलाके में एक 14 वर्षीय बालिका की संदिग्ध दशा में मौत (girl suspicious death in kota) हो गई. बालिका घर से ट्यूशन पढ़ने के लिए गई थी. बालिका समय से घर नहीं पहुंची तो परेशान परिजन ट्यूशन टीचर के घर पहुंचे जहां उसका शव पड़ा मिला. बालिका फ्लोर पर मृत पड़ी थी और उसके हाथ-पांव भी रस्सी से बंधे थे. परिजनों के मुताबिक उसकी सांसें चल रहीं थीं. ऐसे में परिजन उसे अस्पताल लेकर गए जहां उसकी मौत हो गई. परिजनों ने हत्या का शक जताया है.

रामपुरा कोतवाली थाना अधिकारी हंसराज मीणा का कहना है कि 14 वर्षीय बालिका अपने परिजनों के साथ बजाज खाना में रहती थी. रविवार को वह ट्यूशन पढ़ने के लिए गई थी, लेकिन समय से घर नहीं पहुंची. ऐसे में परिजन जहां पर ट्यूशन पढ़ती थी वहां पर उसे तलाशने गए तो बालिका जमीन पर पड़ी मिली. उसके गले में रस्सी का फंदा था. परिजनों के मुताबिक उसकी सांसें चल रहीं थी. उसे अस्पताल ले जाया गया जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया है.

क्या कहना है पुलिस का...

पढ़ें.Sawai Madhopur crime news: जंगल में पेड़ से लटके मिले प्रेमी युगल के शव, कल होगा पोस्टमार्टम

परिजनों का कहना है कि जहां ट्यूशन जाती है, वहीं उसकी रस्सी से गला दबाकर हत्या की गई है. सीआई हंसराज मीणा का यह भी कहना है कि मामला संदिग्ध है. परिजन जिस तरह की भी रिपोर्ट देंगे उसके अनुसार ही कार्रवाई की जाएगी. मृत बालिका का पोस्टमार्टम करवाया जा रहा है.

पड़ोसी टीचर घटना के बाद से ही फरार
बालिका कक्षा 9 की पढ़ाई कर रही थी. आज वह खुद ही ट्यूशन पढ़ने के लिए गई थी. उसको पढ़ाने वाला टीचर गौरव जैन मौके से फरार है. इस पूरे मामले में ट्यूशन टीचर पर ही शक जताया जा रहा है। साथ ही ट्यूशन टीचर के अन्य परिजन भी शादी समारोह में घर से बाहर गए हुए है। परिजनों का कहना है कि बालिका के साथ में कोई गलत काम की किया जा सकता है। ऐसे में मेडिकल होते ही पोस्टमार्टम पुलिस करवा रही है। हालांकि परिजन मीडिया से किसी भी तरह की कोई बात करने से कतरा है।

पढ़ें.Minor Rape In Jodhpur: बारह साल की मासूम के साथ रेप, आरोपी दस्तयाब

हाथ पैर बंधे थे, बाहर से ताला
पुलिस का कहना है कि बालिका के परिजन उसको तलाशने के लिए ट्यूशन टीचर के घर गए तो बाहर से ताला लगा हुआ था, लेकिन उसकी चप्पलें बाहर ही खुली हुई थीं. ऐसे में उन्हें शक हुआ. परिजन ताला तोड़कर अंदर गए तो बालिका के हाथ-पैर रस्सी से बंधे हुए थे. उसके गले में भी फंदा था. वह खिड़की से लटकी हुई थी. ऐसे में उसकी सांसें चल रहीं थीं.

आक्रोशित व्यापारियों ने बंद करवाया बाजार
घटना से कोटा शहर के बाजार में भी आक्रोश फैल गया. आक्रोशित व्यापारियों और पदाधिकारियों ने रामपुरा कोतवाली पर हंगामा शुरू कर दिया और विरोध-प्रदर्शन किया. पूरे बाजार को बंद करवा दिया गया है. बजाज खाना और रामपुरा के कई बाजार इस घटना के बाद बंद हो गए हैं. घटना के बाद रामपुरा कोतवाली इलाके में भारी जाप्ता तैनात कर दिया गया है. इस पूरे मामले की मॉनिटरिंग भी कोटा शहर एसपी केसर सिंह शेखावत कर रहे हैं. केसर सिंह शेखावत और अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक राजेश मील भी अस्पताल की मोर्चरी पर पहुंचे हैं.

Last Updated : Feb 13, 2022, 6:11 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details