राजस्थान

rajasthan

14 साल की बालिका के पेट में हुआ दर्द, अस्‍पताल ले गए, तो पता चला 6 माह की है गर्भवती, आरोपी भी नाबालिग

By

Published : Sep 15, 2022, 6:45 PM IST

कोटा के उद्योग नगर थाना इलाके में एक नाबालिग बालिका के 6 माह की गर्भवती होने का मामला सामने आया है. परिजनों ने पड़ोसी नाबालिग लड़के के खिलाफ मामला दर्ज करवाया है. दरअसल, बालिका को पेट में दर्द हुआ था, जिसे दिखाने परिजन अस्‍पताल ले गए थे. वहां चिकित्‍सकों ने बालिका के 6 माह का गर्भ होना (Minor girl found 6 month pregnant ) बताया. बालिका ने पड़ोसी लड़के पर रेप करने का आरोप लगाया है.

14 साल की बालिका के पेट में हुआ दर्द, अस्‍पताल ले गए, तो पता चला 6 माह की है गर्भवती, आरोपी भी नाबालिग
14 year old girl pregnant after rape in Kota, case filed against minor boy

कोटा.शहर के उद्योग नगर थाना इलाके में एक नाबालिग बालिका से दुष्कर्म का मामला सामने आया है. बालिका को पेट दर्द की शिकायत हुई थी. जिसके बाद परिजन उसे निजी अस्पताल लेकर गए. जहां पर डॉक्टर ने बालिका को गर्भवती बता (14 year old girl pregnant after rape in Kota) दिया. बालिका के प‍रिजनों की शिकायत पर पॉक्‍सो एक्‍ट में मामला दर्ज किया गया है.

चिकित्‍सकों के अनुसार उसे 6 महीने का गर्भ था. इस बारे में जब परिजनों ने बालिका से पूछताछ की, ताे उसने पड़ोस के लड़के पर दुष्कर्म का आरोप लगाया. इस पर परिजनों ने उद्योग नगर थाने में शिकायत दी थी, जिस पर पुलिस ने पॉक्सो एक्ट में मुकदमा दर्ज कर लिया है. दोनों नाबालिगों के परिजन मजदूरी करते हैं. दोनों परिवारों के बीच जान-पहचान भी थी.

पढ़ें:रिश्ता किया शर्मसार: गर्मी की छुट्टी में आया चचेरा भाई ही करता था दुष्कर्म, 10वीं की छात्रा हुई गर्भवती

उद्योगनगर थाना अधिकारी मनोज सिंह सिकरवार ने बताया कि मामला 8 दिन पहले सामने आया है. घटना में आरोपी भी नाबालिग है. पीड़ित लड़की की उम्र 14 साल है, जबकि आरोपी की उम्र 15 साल है. आरोपी बालक को इस मामले में निरुद्ध कर दिया था. जिसके बाद उसे किशोर न्याय बोर्ड की अनुशंसा पर बाल सुधार गृह भेज दिया गया. बालिका का मेडिकल मुआयना करवाया है. जिसमें सोनोग्राफी और अन्य जांच हुई हैं. साथ ही न्यायालय में बालिका के164 के बयान भी हुए हैं. जिसके बाद बालिका काे बाल कल्याण समिति के आदेश पर नारीशाला भेज दिया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details