राजस्थान

rajasthan

आत्महत्या करने से पहले युवक ने बनाया वीडियो...बताई ये वजह

By

Published : Sep 17, 2019, 6:30 PM IST

जोधपुर जिले के बासनी थाना क्षेत्र के एक युवक ने ठेकेदारी में नुकसान और तंगी से परेशान होकर आत्महत्या कर ली. जानकारी के अनुसार मृतक ने आत्महत्या करने से पहले अपने मोबाइल पर एक वीडियो बनाया है. वहीं पुलिस वीडियो से उसके आत्महत्या के कारणों का पता लगा रही है.

जोधपुर खुदकुशी न्यूज, Jodhpur Suicide News

जोधपुर. जिले के बासनी थाना क्षेत्र अंतर्गत इंद्रा नगर में अपने परिवार के साथ रहने वाले शत्रुघ्न सिंह ने मंगलवार सुबह अपने ही कमरे में आत्महत्या कर ली. वहीं मृतक ने अपनी मौत का जिम्मेदार अपने फैक्ट्री मालिक को बताया है.

ठेकेदारी में नुकसान से परेशान युवक ने की आत्महत्या

जानकारी के अनुसार मृतक ने आत्महत्या करने से पहले अपने ही मोबाइल पर एक वीडियो बनाया है. वीडियो में वह जिस फैक्ट्री में काम करता है उस फैक्ट्री मालिक पर आरोप लगा रहा है. वहीं वीडियो में वह साफ तौर पर कह रहा है कि मेरी मौत के जिम्मेदार मेरे फैक्ट्री मालिक हैं. घरवालों ने बताया कि मृतक रात को छत के उपर सो रहे परिवार के साथ सर्दी लगने की बात कह नीचे उतर गया और कमरे में जा कर फांसी लगा आत्महत्या कर ली.

पढ़ें- चचेरे भाई ने धोखाधड़ी से जमीन और मकान करवाया अपने नाम...अब पीड़ित परिवार खा रहा दर-दर की ठोकरें

युवक ने मरने से पहले खुद के मोबाइल में अपना वीडियो भी बनाया. वीडियो में उसने रोते हुए बताया कि वह स्टील प्लांट में ठेकेदारी का काम शुरू किया, जिसमें उसको घाटा हो गया और वह लोगों का कर्जदार हो गया. बता दें कि मृतक जोधपुर के एक स्टील फैक्ट्री में ठेकेदारी का काम करता था. स्टील फैक्ट्री में वह स्टील के बर्तन की पॉलिस का काम करता था और उसे इस काम में घाटा हो गया. सोमवार को फैक्ट्री में काम करने के बाद शत्रुघ्न सिंह अपने कमरे में सो गया और आत्महत्या कर ली.

वहीं आखिरी वीडियो में उसने अपने घर वालों को परेशान नहीं करने की अपील की है साथ ही अपनी मौत का जिम्मेदार फैक्ट्री प्रशासन को बताया है. वहीं मृतक के भाई ने बताया कि वह रात में खाना खाकर अपने कमरे में सो गया था और सुबह कमरे से बाहर नहीं आने पर उन्होंने गेट तोड़ा तो वह फंदे पर लटका मिला. जिस पर बासनी थाना पुलिस को सूचना दी. फिलहाल पुलिस ने मृतक के शव का पोस्टमार्टम करवाकर शव परिजनों को सौंप दिया है. वहीं पुलिस मृतक के मोबाईल से बरामद वीडियो से उसके आत्महत्या के कारणों का पता लगा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details