राजस्थान

rajasthan

By

Published : Oct 30, 2019, 11:06 PM IST

ETV Bharat / city

साइबर क्राइमः ऑनलाइन मिठाई मंगवाना महिला को पड़ा भारी, ठगों ने खाते से  90 हजार किए पार

जोधपुर में लगातार ऑनलाइन ठगी की घटनाएं बढ़ती जा रही है. बुधवार को महामंदिर थाना क्षेत्र में एक महिला ऑनलाइन ठगी का शिकार हो गई. पीड़िता ने एप के जरिए मिठाई का ऑर्डर दिया था, जिस पर ठग ने उसे झांसे में लेकर महिला के खाते से 90 हजार पार कर लिए.

जोधपुर न्यूज, jhodpur news

जोधपुर. कमिश्नर क्षेत्र में आम जनता के साथ ऑनलाइन ठगी की वारदातें रुकने का नाम नहीं ले रही है. अज्ञात ठगों द्वारा अलग-अलग तरीकों से आम आदमी को ठगी का शिकार बनाया जा रहा है. ऐसी ही एक घटना महामंदिर थाना क्षेत्र में सामने आई है जहां पर खाना मंगवाने को लेकर ऑनलाइन ऑर्डर करने पर एक महिला के खाते से लगभग 90 हज़ार रुपये निकाल लिए गए.

ऑनलाइन मिठाई मंगवाना महिला को पड़ा भारी

पीड़ित महिला ने ऑनलाइन मिठाई मंगवाने का ऑर्डर किया, तो उसके बाद किसी अज्ञात कंपनी का प्रतिनिधि बताते हुए ठग ने महिला को झांसे में लेकर उसके मोबाइल से ओटीपी लेकर अलग-अलग बार उसके खाते से 90 हजार रुपये पार कर लिए. जैसे ही महिला के बैंक से पैसे निकलने का मैसेज आया तो पीड़ित महिला के होश उड़ गए. उसके बाद महिला ने इस संबंध में महामंदिर पुलिस थाने में रिपोर्ट पेश की फिलहाल पुलिस ने मामला दर्ज कर इस पूरे मामले की जांच शुरू कर दी है.

पढ़ेंः अलवर लिचिंग मामलाः राजस्थान हाईकोर्ट ने पहलू खान और उनके बेटों पर दर्ज FIR रद्द करने के दिए आदेश

महामंदिर थानाधिकारी सुमेर दान चारण ने बताया कि महा मंदिर क्षेत्र में तीसरी पोल में रहने वाली महिला सुनीता ने गत दिनों ऑनलाइन फूड सप्लाई करने वाली एक कंपनी की एप्लीकेशन से ऑनलाइन मिठाई का आर्डर दिया था. कुछ ही देर बाद महिला के मोबाइल पर खुद को कंपनी का कर्मचारी बताने वाले ने महिला को झांसे में लेकर ओटीपी प्राप्त कर लिया और महिला के खाते में से अलग-अलग किस्तों में लगभग 90 हजार रुपए निकाल लिए गए.

पढ़ेंःईटीवी भारत पर अजय चौटाला, बोले- राजस्थान में भी चुनाव लड़ेगी JJP

महिला को जब पैसे निकलने के मैसेज के बारे में पता चला तो उसने तुरंत रूप से अपने बैंक अकाउंट को ब्लॉक करवाया. साथ ही महिला ने महामंदिर पुलिस थाने पहुंचकर इस पूरे मामले में शिकायत दर्ज करवाई है. थाना अधिकारी ने बताया कि महिला की रिपोर्ट पर आईटी एक्ट, धोखाधड़ी सहित अन्य धाराओं में मामला दर्ज कर इस पूरे मामले की जांच शुरू की है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details